शोध, शिक्षा व खेल इंफ्रास्ट्रक्चर तथा सोशल वेलफेयर के लिए सीएसआर के जरिए फंड जुटाएगा एमडीयू

शोध, शिक्षा व खेल इंफ्रास्ट्रक्चर तथा सोशल वेलफेयर के लिए सीएसआर के जरिए फंड जुटाएगा एमडीयू

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय शोध, शिक्षा व खेल इंफ्रास्ट्रक्चर तथा सोशल वेलफेयर को गति प्रदान करने के लिए इंडस्ट्री से सीएसआर के जरिए फंड जुटाएगा।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित सीएसआर एडवाइजरी कमेटी की बैठक में यूनिवर्सिटी डेवलपमेंट तथा सोशल वेलफेयर के लिए कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी फंड को जुटाने बारे गहन विचार-मंथन किया गया। कुलपति ने बैठक में इंडस्ट्रीज और कारपोरेट से सीएसआर के जरिए फंड जुटाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को सीएसआर फंड पाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य करने की बात कही। उन्होंने ईमानदारी और निष्ठा से सीएसआर फंड के उपयोग एवं क्रियान्वयन की योजना बनाने और सही चैनल से आवेदन करने की बात कही। बैठक में सीएसआर फंड के उपयोग होने वाले संभावित क्षेत्रों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। 

यूनिवर्सिटी आउटरीच प्रोग्राम के निदेशक प्रो. राधेश्याम ने प्रारंभ में बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया। इस बैठक में डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुरेन्द्र कुमार, कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, निदेशक एलुमनी रिलेशन्स प्रो. सुमित गिल, वित्त अधिकारी मुकेश भट्ट तथा पीआरओ पंकज नैन शामिल हुए और महत्त्वपूर्ण इनपुट्स दिए।