शैक्षणिक सत्र 2023-2024 में नियमित कक्षाओं पर विशेष फोकस करेगा एमडीयू

कुलपति प्रो राजबीर सिंह ने विद्यार्थियों की हाजिरी को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

शैक्षणिक सत्र 2023-2024 में नियमित कक्षाओं पर विशेष फोकस करेगा एमडीयू

रोहतक, गिरीश सैनी। शैक्षणिक सत्र 2023-2024 में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में नियमित कक्षाओं पर विशेष फोकस रहेगा। कक्षा में आने वाले विद्यार्थियों की ही अटेंडेंस लगेगी। अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों का नाम कट ऑफ होगा।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने वीरवार को डीन और विभागाध्यक्षों की बैठक में नियमित कक्षाएं और हाजिरी सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि विवि परिसर में शिक्षा के अनुकूल माहौल देने के लिए विवि प्रशासन प्रतिबद्ध है।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र में सभी शिक्षक ये सुनिश्चित करें कि क्लासरूम टीचिंग रेगुलर और पंक्चुअल हो। साथ ही हाजिरी रजिस्टर को नियमित मेंटेन करने की बात भी कुलपति ने कही। उन्होंने कहा कि रोजाना कक्षा में आने वाले विद्यार्थियों की हाजिरी लगे और अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थी की गैरहाजिरी दर्ज हो। उन्होंने कहा की कक्षा में अनुपस्थित रहने वाले विद्यार्थियों के परिजनों को शिक्षक सूचित करें और नियमानुसार कार्रवाई करें।

कुलपति प्रो.राजबीर सिंह ने कहा कि शिक्षक बेहतर प्रभावी शिक्षण के लिए लेसन प्लान तैयार करें और इस प्लान के हिसाब से डिलीवर करें। इसके अलावा विभागाध्यक्षों से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए एक्टिविटी प्लान तैयार करने की बात भी कुलपति ने कही। उन्होंने नियमित मेंटर-मेंटी बैठक का आयोजन करने और विद्यार्थियों से लगातार संवाद रखने की बात भी बैठक में कही।

इस दौरान डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुरेंद्र कुमार, डीन सीडीसी प्रो. ए.एस. मान,प्रॉक्टर प्रो. एस.सी. मलिक, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो.रणदीप राणा, डायरेक्टर आईक्यूएसी प्रो. बी. नरसिम्हन समेत विभिन्न संकायों के डीन और विभागों के अध्यक्ष मौजूद रहे।