एमडीयू एम्प्लाइज टीम डीयू को हराकर 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप के सेमीफाइनल में पहुंची

एमडीयू एम्प्लाइज टीम डीयू को हराकर 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप के सेमीफाइनल में पहुंची

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम ने संत तुकडोजी महाराज यूनिवर्सिटी, नागपुर द्वारा आयोजित 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में वीरवार को क्वार्टर फाइनल मैच में दिल्ली विश्वविद्यालय की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम को 9 विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। एमडीयू के नरेंद्र शीलक ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच बने तथा दीपक कुमार बेस्ट बॉलर रहे।

नागपुर के पांडव एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में आयोजित इस मैच में एमडीयू कप्तान राज ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। एमडीयू के गेंदबाजों ने प्रारंभ से ही सधी हुई गेंदबाजी करते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम पर दबाव बनाए रखा। एमडीयू के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के चलते दिल्ली विश्वविद्यालय की टीम 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर मात्र 145 रन बना सकी। एमडीयू की तरफ से गेंदबाज दीपक कुमार ने चार ओवर में 15 रन देते हुए दो विकेट लिए। नरेन्द्र शीलक ने एक विकेट लिया तथा कप्तान राज ने एक रन आउट किया। इसके अलावा पंकज नैन, राज, रामबीर राणा तथा ऋषि सैनी ने भी किफायती गेंदबाजी की।

146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमडीयू की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। एमडीयू के ओपनर्स नरेन्द्र शीलक व डॉ. विपिन सैनी ने अर्धशतकीय पारी खेली और पहली विकेट के पार्टनरशिप को 100 रन तक पहुंचाया। एमडीयू का पहला विकेट 11.3 ओवर में 111 रन पर नरेंद्र शीलक के तौर पर पड़ा। जिसके बाद कप्तान राज और डॉ. विपिन सैनी ने खेल को आगे बढ़ाते हुए 15.2 ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया। नरेन्द्र शीलक ने 38 गेंदों पर 57 रन बनाए। डॉ. विपिन सैनी ने 44 गेंदों पर 67 रनों की तथा कप्तान राज ने 12 गेंदों पर 19 रनों की नाबाद पारी खेली। एमडीयू की जीत में राज, डॉ. विपिन सैनी, पंकज नैन, नरेन्द्र शीलक, दीपक कुमार, प्रवीन कुमार, योगेन्द्र सिवाच, ऋषि सैनी, आनंद प्रजापति, रामबीर राणा, गौरव दूरेजा, महिपाल, सुनील कुमार, राजेश शर्मा, राजेश रोहिल्ला तथा डॉ. सुखबीर हुड्डा का अहम योगदान रहा।

रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी, मडूटा प्रधान डॉ. विकास सिवाच, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ प्रधान राजकुमार शर्मा, सहायक निदेशक युवा कल्याण डॉ. प्रताप राठी ने एमडीयू एम्प्लाइज क्रिकेट टीम को इस शानदार जीत की बधाई दी और आगामी मैच के लिए शुभकामनाएं दी।