श्री गुरु रविदास महाराज जी के 643वें प्रकाश पर्व के अवसर पर बोले मनीष तिवारी

श्री गुरु रविदास जी महाराज की देन को कभी भुलाया नहीं जा सकता

श्री गुरु रविदास महाराज जी के 643वें प्रकाश पर्व के अवसर पर बोले मनीष तिवारी

 
गढ़शंकर: निकटवर्ती गांव खुरालगढ़ के गुरू रविदास गुरुद्वारा साहिब में मनाए गए श्री गुरु रविदास महाराज जी के 643वें प्रकाश पर्व के अवसर पर श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और गुरु साहिब के चरणों में शीश झुका कर आशीर्वाद लिया।
इस अवसर पर बेगमपुर के सुपनसाज श्री गुरु रविदास जी महाराज के शुभ आगमन पर्व पर आयोजित समारोह में पहुंचे श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए, सांसद तिवारी ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी महाराज द्वारा संसार को दी गई देन को कभी भुलाया नहीं जा सकता। क्योंकि जिस समय गुरु रविदास जी थे, तो उस समय के दबे-कुचले लोग भारी मुसीबतों का सामना कर रहे थे, जिनके लिए गुरु जी ने अपनी अमृतवाणी के साथ लोगों को समझाने का जिम्मा समझा और इस संघर्ष के दौरान खुद गुरु साहिब जी को भी कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। श्री गुरु रविदास जी महाराज ने उन दबे-कुचले जन विरोधियों को गुर बाणी साहिब के जरिए भी कहा कि एसा चाहूं राज मैं जहां मिलै सभन को अन्न, छोटे सम सभ वसे रविदास रहे प्रसन्न। तिवारी ने कहा कि गुरु साहिब के अन्य भी बहुत सारे श्लोक श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी में दर्ज हैं, जिनके साथ गुरू रविदास जी ने संसार को ऐसा संदेश दिया कि आज भी विद्वान शख्सियतें पीढ़ी-दर-पीढ़ी को गुरू साहिब के दर्शाए गए मार्ग पर चलने का संदेश दे रही हैं।

मनीष तिवारी ने इलाके की संगत का धन्यवाद करते हुए कहा कि इलाके की संगत बहुत प्रशंसनीय है, जो प्रत्येक वर्ष गुरू महाराज जी का जन्मदिवस धूमधाम से मनाकर आज की युवा पीढ़ी को गुरुओं के दर्शाए गए मार्ग पर चलने का संदेश देती है।
इस दौरान पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट बोर्ड के चेयरमेन पवन दीवान, पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी, पंकज कृपाल, जगतार साधोवाल, सुरेंद्र राणा, गुरलाल साइला, ठेकेदार राजिंदर सिंह, परानव कृपाल, सचिन नय्यर, अजायब सिंह बोपाराय, पवन कटारिया मेंबर जिला परिषद, कमल कटारिया, राकेश कुमार, केवल सिंह, व अन्य लीडरशिप मौजूद थी।