कश्मीरी विद्यार्थियों ने आईएचटीएम में उपलब्ध सुविधाओं को सराहा

60 विद्यार्थियों के दल ने किया एमडीयू कैंपस का भ्रमण।

कश्मीरी विद्यार्थियों ने आईएचटीएम में उपलब्ध सुविधाओं को सराहा

रोहतक, गिरीश सैनी। कश्मीरी विद्यार्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने वीरवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में विजिट की। इस विद्यार्थी दल ने विशेष रूप से विवेकानंद पुस्तकालय, इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट का दौरा किया तथा वहां उपलब्ध सुविधाओं तथा कार्य प्रणाली बारे जानकारी ली।

एमडीयू के राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम समन्वयक प्रो. तिलक राज ने बताया कि कश्मीर से 45 छात्राओं तथा 15 छात्रों ने एमडीयू कैंपस का भ्रमण किया। इन विद्यार्थियों ने एमडीयू के क्लीन, ग्रीन कैंपस, साफ-सफाई, पुस्तकालय की आधुनिक सुविधाओं, आईएचटीएम में उपलब्ध सुविधाओं को खूब सराहा। आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने आईएचटीएम में संचालित पाठ्यक्रमों एवं लैब्स बारे जानकारी दी।

विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण कार्यालय की ओर से इन विद्यार्थियों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि इस प्रकार की विद्यार्थियों की विजिट से सांस्कृतिक आदान-प्रदान होता है। हरियाणा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, लोक संस्कृति की जानकारी विद्यार्थियों को मिली। वहीं, शैक्षणिक आदान-प्रदान से विद्यार्थियों का ज्ञान विस्तार होता है। कुलपति ने कहा कि भविष्य में भी स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम का आयोजन एमडीयू करेगा और भारतीय अनेकता में एकता के संदेश को बुलंद करेगा। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जितेन्द्र राठी व डॉ. दीपक लठवाल ने इस विजिट कार्यक्रम में आयोजन सहयोग दिया।