किताबें पढ़ती हूं , खाना बनाना सीख रही हूं , डर है कहीं हलवाई न बन जाऊं: अनुराधा सिंह 

हिसार के अर्बन एस्टेट में पली बढ़ी और ओपी जिंदल स्कूल की छात्रा रही एक्ट्रेस अनुराधा सिंह के साथ कमलेश भारतीय की इंटरव्यू

किताबें पढ़ती हूं , खाना बनाना सीख रही हूं , डर है कहीं हलवाई न बन जाऊं: अनुराधा सिंह 
एक्ट्रेस अनुराधा सिंह।

कमलेश भारतीय 
कोरोना का समय बिताने के लिए किताबें पढ़ती हूं । घर में छोटी सी लाइब्रेरी बना रखी है । खुद कविताएं लिखती हूं बचपन से । आप जानते ही हैं । आपने ही पहली बार मुझे हिसार दूरदर्शन पर काव्य पाठ का अवसर दिलाया था । फिर खाना बनाना सीख रही हूं । हिसार के अर्बन एस्टेट में पली बढ़ी और ओपी जिंदल स्कूल की छात्रा रही अनुराधा सिंह आजकल मुम्बई में एक्ट्रेस हैं । अग्निफेरा और जात न पूछो प्रेम की जैसे सीरियल्ज से पहले सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल और दिल्ली में न्यूज एंकर तक रही ।
-कैसे सीखती हो खाना बनाना ? मम्मी को हिसार फोन लगा कर ?
-नहीं सर । यूट्यूब से । कभी मम्मी से भी सलाह ले लेती हूं । 
-क्या क्या बनाया ?
-रसगुल्ले और समोसे । डर रही हूं कि लाॅकडाउन में कहीं हलवाई ही न बन जाऊं । 
-कैसे पहुंची मुम्बई फिल्मी दुनिया तक ?
-हिसार दूरदर्शन पर आपके इंट्रोड्यूस करने के बाद मुझे चित्रहार की एंकरिंग मिल गयी थी । फिर दिल्ली पहुंची आई विटनेस चैनल में न्यूज़ एंकर । जनता टी वी में भी रही । 
-मुम्बई में कौन सा पहला काम मिला ?
-मेरे अंगने में । सफेयर ऑरिजन का शो । फिर सावधान इंडिया , क्राइम पेट्रोल  । इसके बाद बड़ा ब्रेक अग्निफेरा में । दो चोटियों वाली दुलारी में सारे शेड्स थे । कुछ बुरी , कुछ प्यारी सी दुलारी । बहुत बढ़िया सफर रहा न्यूज एंकर से एक्ट्रेस बनने का । कैमरा तो फेस कर ही लेती थी । 
-प्रिय एक्ट्रेस कौन ?
-स्मिता पाटिल ।
-इरफान नहीं रहे । क्या कहोगी ?
-अपनी फेसबुक पर भी लिखा है कि मैं उन्हें कभी मिल तो नहीं पाई लेकिन अपने से लगते थे । बहुत दुख हुआ । जिस फिल्मी दुनिया में उनका कोई गाॅडफादर नहीं था लेकिन अपनी एक्टिंग से जम गये । यह सीखने की बात ।
-हिसार याद आता है कभी ?
-जी । याद आता है अपना स्कूल ओपी जिंदल माडर्न । जहां स्कूल समारोह में भाग लेती थी । फिर दूरदर्शन जहां आपने रास्ता बनाया । फिर अपनी सहेलियां जो बहुत कम सम्पर्क में रह गयीं । आती हूं हिसार तो आपको जरूर मिलने आती हूं । मम्मी पापा तो वहा हैं ही । मुम्बई में भी आप हौंसला बढ़ाते रहते हो । 
-लाॅकडाउन के समय से पहले क्या कोई शूटिंग चल रही थी ?
-जी नहीं । जात न पूछो प्रेम की समाप्त हो गया था । नये सीरियल्ज के लिए ऑडिशन चल रहे थे ।