जैन परिवार ने जुड़वा बच्चों के दादा दादी बनने पर इस तरह मनाई खुशी

भारत  के बॉर्डर जम्मू अखनूर सेक्टर में 600 परिवारों को बाँटी मिठाई

जैन परिवार ने जुड़वा बच्चों के दादा दादी बनने पर इस तरह मनाई  खुशी

लुधियाना: प्रसिद्ध उद्योगपति राज जैन फैब्रिक के मालिक विपिन जैन प्रधान राष्ट्रीय संस्था लिगा परिवार सोसायटी द्वारा मानव सेवा हेतु बहुत से मानव सेवा के कार्य जैसे जरूरतमंद विधवा औरतों को मासिक राशन वितरण उनके होनहार बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था के साथ-साथ जैन चैरिटेबल डिस्पेंसरी हैबोवाल में हर महीने हजारों मरीज  मात्र 20 रूपए में  दवाई के साथ-साथ लेबोरेटरी व अन्य टेस्टो पर  बाजार से आधे से भी ज्यादा रेटों पर  सहायता प्राप्त कर रहे हैं। अभी हाल ही में इनकी पुत्र वधू तनिषा जैन बेटा अनमोल जैन के जुड़वा बच्चों बेटा बेटी के जन्म को जश्न के रूप में ना मना कर भारत की सरहदों पर रहने वाले जरूरतमंद 600 परिवारों के लिए मिठाई के डिब्बों की व्यवस्था कर अपनी खुशी को जाहिर करने का अनोखा तरीका अपनाया है। जम्मू से आगे अखनूर के बॉर्डर पर बीएसएफ के सहयोग से वे लोग जो सदैव पाकिस्तान की गोलाबारी की छत्रछाया में अपना कठिन जीवन व्यतीत कर रहे हैं उन परिवारों के साथ इन दोनों बच्चों के जन्म की खुशी को मनाया जाएगा।

विपिन जैन ने बताया शायद भगवान की कृपा से कुछ समझ आ गया है कि सब कुछ बढ़िया से बढ़िया हम अपने लिए ही करते आ रहे थे। मौज मस्ती में जीवन व्यतीत कर रहे थे। शायद भूल गए थे कि भगवान ने जो भी हमें दिया है वह सब कुछ मात्र अपना ही नहीं है। इस पर बहुत से जरूरतमंदों परिवारों का भी अधिकार है। आज जो भी हमें पुरुषार्थ के साथ-साथ पुण्य से हमें धन दौलत शोहरत प्राप्त हुई है। उस को आगे बढ़ाने के लिए पुण्य का उपार्जन यानी जो जरूरतमंद परिवार हैं। उनकी सेवा में धन लगाना भी जरूरी है। आज अगर आगे के जीवन को भी पुण्य शाली बनाना है तो हमें इस जन्म में भी और वह मानव सेवा का कार्य करने होंगे जिससे हमें खुशी का एहसास हो और दिल को सुकून मिले। 

भगवान महावीर सेवा संस्थान के अध्यक्ष राकेश जैन ने परिवार के इस फैसले की अनुमोदना करते हुए सकल समाज के धनकुबेरओं को भी अपील की कि आप अपने बच्चों के महंगे जन्मदिवस या खुशी के मौकों को जरूर मनाए लेकिन जरूरतमंद परिवारों की सहायता कर पुण्य का उपार्जन अपने आने वाले जीवन के लिए भी जरूर करें। आज बाबा मलजी लिगा धाम हैबोवाल से 600 मिठाइयों के डिब्बों से भरे कार्टून्स को परिवार खुद अपने हाथों से जम्मू से आगे अखनूर सेक्टर मैं 600 परिवारों को देकर अपने बच्चों के लिए शुभ आशीष प्राप्त करेंगे।

इस मौके पर भगवान महावीर सेवा संस्थान के अध्यक्ष राकेश जैन राष्ट्रीय संस्था लिगा परिवार सोसायटी के प्रधान विपिन जैन, रेनू जैन, अनमोल जैन, तनिषा जैन, वरुण जैन, सारू जैन, साधिल, सहारा,दिवेन मिश्रीलाल राजेश जैन बबा आदि अन्य उपस्थित थे।