जिला कारागार में जेल लोक अदालत आयोजित।

2 मुकदमों की सुनवाई के दौरान 1 बंदी रिहा किया।

जिला कारागार में जेल लोक अदालत आयोजित।

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कौशिक की देखरेख में सुनारिया स्थित जिला कारागार में जेल लोक अदालत का आयोजन किया गया। जेल लोक अदालत में 2 मुकदमों की सुनवाई की गई तथा 1 बंदी को रिहा किया गया।

वहीं जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षा नीरजा कुलवंत कलसन एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम अनिल कौशिक के मार्गदर्शन में जिला के गांव करौंथा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वरिष्ठï नागरिकों के अधिकारों एवं हितों से संबंधित एक विशेष कानूनी जागरूकता व साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल के अधिवक्ता राजबीर ने वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों एवं हितों की सुरक्षा के संबंध मे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने संपत्ति का मालिकाना हक, बुजुर्ग माता-पिता और उनके बच्चों के बीच के संबंधों आदि पहलूओं पर प्रकाश डाला। इस दौरान अधिवक्ता संदीप कुमार ने भी विस्तार से निशुल्क कानूनी सहायता के संबध में बताया। इस मौके पर प्राचार्य मुकेश रानी, कानूनी साक्षरता कार्यक्रम की जिला कोऑर्डिनेटर डॉ कविता नरवाल, स्टॉफ व विद्यार्थी मौजूद रहे।