स्वच्छ जल को संरक्षित रखना हमारा नैतिक दायित्वः एडीसी महेश कुमार

स्वच्छ जल को संरक्षित रखना हमारा नैतिक दायित्वः एडीसी महेश कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार ने कहा कि जल हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण घटक है। स्वच्छ जल को संरक्षित रखना हमारा नैतिक दायित्व भी है। अतिरिक्त उपायुक्त शनिवार को जाट कॉलेज में सुनो नहरों की पुकार मिशन द्वारा आयोजित पेंटिंग व स्लोगन प्रतियोगिता के प्रतिभागी बच्चों को संबोधित कर रहे थे।

अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार ने कहा कि स्वच्छ जल की मनुष्य के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए समाज के सभी वर्गों को जल बचाने व उसे स्वच्छ रखने के लिए आगे आना होगा। जल को प्रदूषित होने से बचाने के लिए सबको मिलकर काम करना होगा, ताकि हमारी भावी पीढ़ी को मानकों के अनुसार शुद्ध जल प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि कानून के तहत जल प्रदूषित करने पर जुर्माने का प्रावधान भी किया गया है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि नहरों के पानी को प्रदूषित होने से बचाने के लिए कुछेक लोगों की नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक की अपनी जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि आस्था के नाम पर नहरों में पूजा पाठ की सामग्री नहीं डाली जानी चाहिए। इससे भलाई नहीं बल्कि नुकसान ही होता है।

अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार ने पेंटिंग व स्लोगन प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार भी प्रदान किया। इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजीव सैनी, जाट कॉलेज की प्राचार्य डॉ. शबनम राठी, डॉ. नवनीत अहलावत, डॉ. जसमेर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।