संत कबीर के विचारों को आत्मसात भी करना जरूरीः विधायक भारत भूषण बतरा

4 जून के राज्य स्तरीय  कबीर जयंती समारोह के लिए लगाई कार्यकर्ताओं की ड्यूटी।

संत कबीर के विचारों को आत्मसात भी करना जरूरीः विधायक भारत भूषण बतरा

रोहतक, गिरीश सैनी। स्थानीय पुरानी आईटीआई मैदान में 4 जून को होने वाले राज्य स्तरीय कबीर जयंती समारोह की तैयारियों को लेकर कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली और समारोह को लेकर उनकी ड्यूटियां लगाई। कांग्रेस भवन में आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम रोहतक में आयोजित किए जाने से स्थानीय कार्यकर्ताओं का दायित्व बढ़ जाता है। उन्होंने भरोसा जताया कि रोहतक के कांग्रेस जन पूरे उत्साह के साथ कार्यक्रम में भाग लेंगे। साथ ही वालंटियर के रूप में भी जहां जिसका जो दायित्व होगा उसे पूरा करेंगे।

विधायक बतरा ने तंज कसते हुए कहा कि केवल आवास का नाम संत कबीर कुटीर रख लेने से कुछ नहीं होता, संत कबीर के विचारों को आत्मसात भी करना पड़ता है। संत कबीर के विचारों पर चलने वाले लोग महिलाओं को पिटवाते नहीं, महिला खिलाड़ियों के साथ अन्याय नहीं करते। उन्होंने कहा कि संत कबीर एक महान व्यक्तित्व थे। वह स्वयं भी संत कबीर से प्रभावित हैं और अक्सर उनसे संबंधित ग्रंथ पढ़ते रहते हैं। उन्होंने बताया कि नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा इस राज्य स्तरीय कबीर जयंती समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। वहीं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि होंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

इस दौरान समारोह की संयोजक कलानौर की विधायक शकुंतला खटक ने कहा कि प्रदेशभर से समाज के लोग इस समारोह में भाग लेंगे। वे इस कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश भर का दौरा कर समाज के सभी वर्गों को आमंत्रित कर रही है। खटक ने कहा कि आरंभ से ही कांग्रेस सभी संत महात्माओं की विचारधारा को आत्मसात कर सभी के समान विकास के प्रति संकल्पित रही है।

इस दौरान पार्षद कदम सिंह अहलावत, रघुबीर सैनी, मोनू शर्मा, पंकज सचदेवा, अमरनाथ अरोड़ा, अशोक जांगड़ा, सोमनाथ पाहवा, सुनीता मोन, पंकज कपूर, हरीश तनेजा, महिला जिला कांग्रेस अध्यक्ष संगीता सहरावत, अनीता भाटिया, नीतू शर्मा, भावना हुड्डा, मृदुला शर्मा, संजय परमार, सतीश बंधु, राजेश गुलाटी, राकेश सैनी, रामकुमार पांचाल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।