शहीद भगत सिंह स्टेडियम में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन हाल, अगले महीने होगा उद्घाटन

पुराने बैडमिंटन हाल का कायाकल्प करके जल्द ही खिलाड़ियों के सुपुर्द किया जाएगा नया हाल, हर तरह की सुविधा मिलेगीः पिंकी

शहीद भगत सिंह स्टेडियम में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन हाल, अगले महीने होगा उद्घाटन

फिरोजपुर: बैडमिंटन खिलाड़ियों को जल्द ही फिरोजपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन हाल व अन्य स्पोर्ट्स सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ये विचार विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सितंबर महीने के पहले हफ्ते खिलाड़ियों को नया बैडमिंटन हाल सौंप दिया जाएगा और उन्हें बड़े शहरों की तर्ज पर यहां हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।


विस्तृत जानकारी देते हुए विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने बताया कि शहीद भगत सिंह स्टेडियम में स्थित बैडमिंटन हाल की कायाकल्प का प्रोजेक्ट चल रहा है। उन्होंने बताया कि हाल में नया प्रोफेशनल सिंथेटिक मैट लगाया जा रहा है, जोकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन हाल में लगाए जाते हैं। इसके अलावा नई लाइटें लगाई जा रही हैं। विधायक ने बताया कि बच्चों को प्रेरित करने के लिए साइना नेहवाल और पीवी सिंधू क 20-20 फुट की पेंटिंग्स बनाई जा रही हैं, ताकि हमारे युवा खिलाड़ी भी इन खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सकें।


विधायक ने बताया कि यह सारा काम तेजी से आगे बढ़ रहा है और जल्द ही बच्चों को नया बैडमिंटन हाल मिलेगा। उन्होंने बताया कि युवाओं को नशे से दूर करके खेलों के साथ जोड़ने के लिए जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट्स लाए गए हैं। इसी कड़ी के तहत शहर में जिम गार्डन लाए गए, साथ ही और भी कई तरह के कार्य किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम का कार्य भी जल्द ही पूरा हो जाएगा, जिससे बैडमिंटन खिलाड़ियों को भी बड़े शहरों जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।