इंटरनेशनल कम्युनिकेशन कोच आशीष ने विद्यार्थियों को संचार कौशल की महत्ता से अवगत करवाया

इंटरनेशनल कम्युनिकेशन कोच आशीष ने विद्यार्थियों को संचार कौशल की महत्ता से अवगत करवाया

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में बुधवार को - कम्यूनिकेशन स्किल्स विषय पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया गया।

दोहा, कतर के इंटरनेशनल कम्युनिकेशन कोच आशीष आंतिल ने बतौर विशेषज्ञ वक्ता अपने प्रभावी संबोधन में विद्यार्थियों को होटल एवं टूरिज्म के क्षेत्र में संचार कौशल की महत्ता से अवगत करवाया और प्रभावी संचार का मूल मंत्र साझा किया। उन्होंने संचार कौशल के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यार्थी बेहतर करियर के लिए संचार कौशल में महारत हासिल करें। प्रभावी संचार कौशल विकसित करने के लिए निरंतर अभ्यास करने की बात उन्होंने कही। उन्होंने वैश्विक स्तर पर प्रभावी संचार का व्यावहारिक ज्ञान विद्यार्थियों को दिया।

आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने कार्यक्रम के प्रारंभ में विशेषज्ञ वक्ता का स्वागत किया और हॉस्पिटैलिटी तथा टूरिज्म इंडस्ट्री में कम्युनिकेशन स्किल्स की महत्ता को रेखांकित किया। सेंटर फॉर लाइफ एंड सॉफ्ट स्किल्स के डिप्टी डायरेक्टर अरुण कुमार ने इस एक्सपर्ट टॉक कार्यक्रम का समन्वयन किया। इस दौरान प्रो. संदीप मलिक, डा. अनूप कुमार, डा. शिल्पी समेत आईएचटीएम के प्राध्यापक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।