नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों को एमडीयू की कार्यप्रणाली से अवगत कराने के लिए इंडक्शन प्रोग्राम 9 से 12 अगस्त तक

कुलपति ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश।  

नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों को एमडीयू की कार्यप्रणाली से अवगत कराने के लिए इंडक्शन प्रोग्राम 9 से 12 अगस्त तक

रोहतक, गिरीश सैनी। इंटीग्रेटेड प्रोग्राम्स- पांच वर्षीय तथा चार वर्षीय के नव प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों के लिए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय 9 से 12 अगस्त तक इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन करेगा। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में इस आयोजन के लिए सोमवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम को भव्य तथा सफल बनाने के लिए सभी संबंधित अधिकारी तथा विभागाध्यक्ष अपना योगदान दें। कुलपति ने संबंधित विभागाध्यक्षों से इंडक्शन प्रोग्राम में विद्यार्थियों की हाजिरी सुनिश्चित करने को कहा। इस संबंध में विभागीय प्राध्यापकों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि इस इंडक्शन प्रोग्राम का उद्देश्य विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी की कार्यप्रणाली से अवगत कराना तथा विद्यार्थियों को प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि यह इंडक्शन प्रोग्राम टैगोर सभागार में आयोजित किया जाएगा। सुबह के सत्र में शैक्षणिक, शिक्षाप्रद तथा मोटिवेशनल लेक्चर होंगे। दोपहर कालीन सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। प्रतिष्ठित मोटिवेशनल स्पीकर्स को इंडक्शन प्रोग्राम में विशेष व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया गया है।

इस बैठक में डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुरेन्द्र कुमार तथा डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा ने इंडक्शन प्रोग्राम की रूपरेखा का ब्यौरा दिया। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन सीडीसी प्रो. ए.एस. मान, निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी, निदेशक आईक्यूएसी प्रो. बी. नरसिम्हन, चीफ वार्डन कन्या छात्रावास प्रो. सपना गर्ग, निदेशक यूआईईटी प्रो. युद्धवीर समेत विभागाध्यक्षों एवं शिक्षकों ने भी बैठक में अपने महत्त्वपूर्ण इनपुट्स साझा किए।