56वीं हरियाणा स्कूल राज्य स्तर अंडर-19 लडक़ों की क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

56वीं हरियाणा स्कूल राज्य स्तर अंडर-19 लडक़ों की क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि खेल हमें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। खेल को हार-जीत की बजाय खेल की भावना से खेलें।

उपायुक्त वीरवार को एमएस सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित 56 वीं हरियाणा स्कूल स्टेट लेवल अंडर 19 लड़कों की क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ के बाद मौजूद खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना से ही प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव के चरण आते हैं, ठीक उसी प्रकार से ही क्रिकेट खेल में भी रोचकता बनी रहती है। उन्होंने कहा कि हार-जीत एक ही सिक्के के दो पहलू है और हारने वाली टीम को मायूस होने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि और कड़ी मेहनत करके जीत के लक्ष्य को प्राप्त करना चाहिए।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि क्रिकेट में अंपायर की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। इसलिए निर्णय लेने में पूर्ण पारदर्शिता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सब के लिए यह हर्ष की बात है कि रोहतक को इस प्रतियोगिता की मेजबानी करने का अवसर मिला है। प्रतिभागी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि यहां एक अच्छी क्रिकेट प्रतियोगिता देखने को मिलेगी। उपायुक्त ने फतेहाबाद की टीम का परिचय लिया और मैच के शुभारंभ के लिए टॉस भी करवाया। उन्होंने 56 वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता अंडर-19 के शुभारंभ की भी घोषणा की। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई 21 टीमों ने मार्च पास्ट में भाग लिया।

जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक ने उपायुक्त अजय कुमार एवं अन्य मेहमानों का स्वागत किया। इस दौरान क्रिकेट कोच शक्ति सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (खेल) अनिल हुड्डा, ओमपाल, राकेश सिवाच, सत्यवीर, सुनील व हरेंद्र आदि मौजूद रहे।