प्रबंधन के क्षेत्र में बेहतर करियर निर्माण की अपार संभावनाएं हैः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

धूमधाम से मनाया गया 31वां इमसॉर डे।

प्रबंधन के क्षेत्र में बेहतर करियर निर्माण की अपार संभावनाएं हैः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च का 31वां इमसॉर डे सेलिब्रेशन 2023 कार्यक्रम महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के राधाकृष्णन सभागार में वीरवार को पूरे जोश, उत्साह, उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया गया।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बतौर मुख्यातिथि पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ इमसॉर डे कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कुलपति ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन का कोई भी पहलू प्रबंधन से अछूता नहीं है। प्रबंधन का क्षेत्र सबसे महत्वपूर्ण है, जिसमें बेहतर करियर निर्माण की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से इस क्षेत्र की डिमांड के अनुरूप अपनी स्किल्स डेवलप कर सफलता के नए आयाम प्राप्त करने की बात कही।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि एमडीयू की कॉरपोरेट लाइफ में भी इमसॉर के विद्यार्थी अपना योगदान दें। उन्होंने बताया कि इसके लिए छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा स्किल एनहांसमेंट इंसेंटिव स्कीम तैयार की जा रही है। कुलपति ने मैनेजमेंट के विद्यार्थियों से कम्युनिकेशन स्किल्स, सॉफ्ट स्किल्स, लाइफ स्किल्स को बढ़ाने का आह्वान उन्होंने किया। उन्होंने विद्यार्थियों की हैंड्स ऑन ट्रेनिंग, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर जोर देने, इंडस्ट्री से विशेषज्ञों को जोड़ने, प्रोफेशनल इंटरेक्शन पर बल देने की बात की और इमसॉर डे की बधाई व शुभकामनाएं दी।

इमसॉर के प्रोफेसर प्रो. प्रदीप अहलावत ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया और इमसॉर की विकास यात्रा पर प्रकाश डाला। डॉ. संजय नांदल ने कार्यक्रम का समन्वय किया। इमसॉर के सभी प्राध्यापकों ने आयोजन सहयोग दिया। कार्यक्रम संचालन इमसॉर के विद्यार्थियों ने किया। इस अवसर पर डीन, स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा, डीन, फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड कॉमर्स प्रो. ऋषि चौधरी, सेवानिवृत प्रोफेसर डॉ. नीलम जैन, मडूटा प्रधान डॉ. विकास सिवाच, इमसॉर के प्राध्यापक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।

इमसॉर डे में संस्थान के विद्यार्थियों ने गीत-संगीत, नृत्य और स्किट आदि सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा। खासतौर पर हरियाणवी नृत्य और बॉलीवुड डांस के तडक़े ने उपस्थित जन का मन मोह लिया। इस दौरान बिजनेस क्वीज का आयोजन किया गया, जिसमें एमबीए पंच वर्षीय के पांचवें सेमेस्टर के हार्दिक, अजय व नेहा की टीम-बी प्रथम रही। भूमिका को मिस इमसॉरियन तथा राजन को मिस्टर इमसॉरियन के टाइटल से नवाजा गया।