नगर निगम लुधियाना की लापरवाही के कारण पंजाब सरकार की छवि हो रही धूमिल: परमिंदर मेहता 

कहा, महानगर की जनता नरकीय जीवन जीने को मजबूर 

नगर निगम लुधियाना की लापरवाही के कारण पंजाब सरकार की छवि हो रही धूमिल: परमिंदर मेहता 
पंजाब कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता परमिंदर मेहता लुधियाना में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए।

लुधियाना: नगर निगम लुधियाना की लापरवाही के कारण पंजाब सरकार की छवि हो रही धूमिल है और महानगर की जनता नरकीय जीवन जीने को मजबूर है। यह विचार पंजाब कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता परमिंदर मेहता ने नगर में चारो ओर फैले कूड़े करकट के ढेरों व खोदी हुई सड़कों की ओर निगम मेयर व आयुक्त का ध्यान दिलाते हुए प्रगट किए।

आज यहाँ पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने रोष प्रगट करते हुए कहा कि बरसात का मौसम सिर पर पहुँच चुका है।निगम ने सड़को गलियों के गड्ढे भरने की बजाए ठीक ठाक सड़कों को ही पाईप लाइन डालने के नाम पर खोद कर किए हुए विकास कार्यो पर भी पानी फेरने का काम किया है।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था को यक़ीनी बनाने के नाम पर पूरी तरह फेल प्रशासन के कारण थोड़ी सी बरसात में ही सड़कों गलियों में कीचड़ फैल जाता है। जिस पर पैदल चलना तो दूर वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है। कई इलाकों में खोदी गई सड़को गलियों के कारण रोज़ाना दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

उन्होंने रोष प्रगट करते हुए कहा कि सीवरेज व जालियों तथा बरसाती नालों की सफाई पर निगम का ध्यान दिलाने के बाबजूद सफाई पूरी नही की गई। बल्कि कई इलाकों में तो निगम इतनी लापरवाह हो चुकी है कि नाले पर ही गंदगी के डंप बना दिए हैं।मेहता ने आरोप लगाया कि नगर निगम में भृष्टाचार का इतना बोल बाला है कि निगम मुख्यालय की नाक के नीचे चल रही पार्किग में निर्धारित दामों से कहीं अधिक दाम लिए जा रहे हैं। यही हाल अन्य पार्किग स्थानों का है। लेकिन, निगम प्रशासन ने आँख - कान बद कर रखें हैं। सड़को गलियों इत्यादि के निर्माण कार्यो में शिकायत के बाबजूद कार्यवाही न होना, बल्कि टेस्टिंग रिपोर्ट में फेल ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने की बजाए उन्हें "कमाऊ पुत्र" माना जा रहा है। 

उन्होंने कहा यही बस नही एक विधायक द्वारा बिल्डिंग विभाग के जोन बी में ही 100 के लगभग नाजायज बिल्डिंग बनने के आरोप लगाने के मामले की जांच करवाने की बजाए इसे ठन्डे बस्ते में डालने से कई सवाल उठ रहे हैं कि क्या भ्रष्टाचार के मामले में सब नंगे हो चुके हैं।

मेहता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ अधिकारी निगम हाउस को गुमराह कर जनविरोधी निर्णय करवा रहे हैं जिससे जनसाधारण में सरकार के प्रति रोष पैदा हो रहा है। उन्होनें निगम मेयर से अपील करते हुए कहा कि वह निगम हाऊस में पास किए गए जनता पर पानी सीवरेज बिल लगाने तथा बकाया की वसूली प्राइवेट कम्पनी से करवाने के प्रस्तावों पर पूर्ण विचार कर उन्हें वापिस लेने के साथ अपनी कारगुजारी में सक्रियता लाते हुए जनहित के कामों को युद्ध स्तर पर पूरा करवाए। 

इस अवसर पर सर्बजीत सिंह बंटी, रविंदर स्यान व हर्ष मेहता भी उपस्थित थे। 

(June 16, 2021)