आईएचटीएम छात्रा मोनिका आईआरसीटीसी में बतौर पर्यटन मॉनिटर चयनित

आईएचटीएम छात्रा मोनिका आईआरसीटीसी में बतौर पर्यटन मॉनिटर चयनित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) की पूर्व छात्रा मोनिका का चयन भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) में बतौर पर्यटन मॉनिटर के रूप में हुआ है।

आईएचटीएम के निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने मोनिका को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी है। उसके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए प्रो. आशीष दहिया ने विश्वास व्यक्त किया कि वह भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम में अपनी नई भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए आईएचटीएम का नाम रोशन करेंगी।

मोनिका ने आईएचटीएम से पर्यटन और यात्रा प्रबंधन (एमटीटीएम) कार्यक्रम में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। मोनिका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता इंदर सिंह और सुरेश देवी के साथ अपने शिक्षकों को दिया।

प्रो. आशीष दहिया ने कहा कि मोनिका की उपलब्धि आईएचटीएम के वर्तमान और भविष्य के विद्यार्थियों लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य करती है। इससे विद्यार्थी आतिथ्य और पर्यटन के क्षेत्र में समान और उच्च नौकरी के अवसरों के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित होंगे।  इस मौके पर आईएचटीएम के प्राध्यापक मौजूद रहे। प्रो. दहिया ने बताया कि आईएचटीएम होटल प्रबंधन और पर्यटन के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए समर्पित संस्थान है। यहां विद्यार्थियों को आतिथ्य उद्योग में सफल करियर के लिए आवश्यक मजबूत नींव और व्यावहारिक कौशल प्रदान किया जाता है।