कच्चा बेरी रोड पर गोबर की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वहीं धरना देंगेः विधायक बी बी बतरा

जिला प्रशासन को दिया एक हफ्ते का अल्टीमेटम।

कच्चा बेरी रोड पर गोबर की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वहीं धरना देंगेः विधायक बी बी बतरा
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। लंबे समय से गोबर और गंदगी की समस्या से जूझ रहे कच्चा बेरी रोड को लेकर स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा अब एक्शन मोड में आ गए हैं। विधानसभा में लगातार इस इलाके की समस्या को उठा चुके विधायक ने चेतावना देते हुए कहा कि एक हफ्ते में प्रशासन नालों को साफ करवा कर गोबर की समस्या का समाधान करे, वरना यहीं पर धरना दिया जाएगा। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों से स्पष्ट रूप से कहा कि लोगों का जीना दूभर हो गया है। डेयरियों को यहां से शिफ्ट कर नालों की सफाई नियमित रूप से सुनिश्चित की जाए।

विधायक भारत भूषण बतरा ने वीरवार दोपहर कच्चा बेरी रोड पर पहुंचकर स्थानीय लोगों से मुलाकात की और सड़कों की दुर्दशा का जायजा लिया। सड़क के दोनों ओर बुरी तरह बिखरे गोबर की वजह से कई गलियों में अंदर तक पानी भरा हुआ था। क्षेत्रवासियों ने दिखाया कि किस तरह नाले जाम होने के कारण आने जाने में भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

हालांकि विधायक के आगमन की सूचना के बाद पहुंचे सफाईकर्मी उन नालों को साफ करने की कोशिश में लगे नजर आए। लेकिन विधायक बीबी बतरा ने स्पष्ट कहा कि डेयरियों की वजह से लोगों को हो रही दिक्कत का स्थाई समाधान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि डेयरियों को शिफ्ट करें और शिफ्ट होने तक यहां नालों की नियमित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें। बतरा ने कहा कि यह बेहद गलत है कि यहां से जाने वाले नाले को ही बंद कर उस पर पार्क बना दिया गया। विधायक ने कहा कि दो बार पहले भी वे इस मामले को विधानसभा में उठा चुके हैं, इस बार फिर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में वह इस मामले को सदन में उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि यहां बने एलिवेटेड रोड की वजह से स्थानीय दुकानदारों का  काम बिल्कुल चौपट हो गया है। इससे पहले भी जब बस अड्डा यहां से स्थानांतरित हुआ था तो स्थानीय लोगों को काफी नुकसान हुआ था। अब इस एलिवेटेड रोड की वजह से  व्यापार प्रभावित हो रहा है। विधायक ने जनहित में प्राथमिकता के आधार पर यहां अंडरपास बनाए जाने की मांग की ताकि स्थानीय लोग वैश्य कॉलेज रोड स्थित श्मशान भूमि या अन्य आपातकालीन आवागमन के लिए उसका प्रयोग कर सकें।