मुझे ईडी का कोई डर नहीं: जयप्रकाश

मुझे ईडी का कोई डर नहीं: जयप्रकाश

-कमलेश भारतीय
हिसार: हिसार से कांग्रेस के प्रतयाशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश ने कहा कि उन्हें ईडी का कोई डर नहीं लेकिन भाजपा ने ईडी, सीबीआई और‌ निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं का भरपूर दुरूपयोग किया। इसीलिए कांग्रेस इस चुनाव में संविधान व‌ लोकतंत्र बचाओ के आह्वान के साथ उतरी है। वे व्यापार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष व कांग्रेस प्रवक्ता बजरंग गर्ग के आवास पर कल रात्रिभोज‌ के अवसर पर मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे। 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर कि हरियाणा जवान, किसान और खिलाड़ियों के लिए जाना जाता है, पर जयप्रकाश ने कहा, कि इन तीनों को भाजपा ने जबरदस्त नुकसान पहुंचाया। किसानों पर तो अंग्रेजों के जमाने से ज्यादा जुल्म किये और उन्हें एक साल तक धरना देना पड़ा।  महिला खिलाड़ियों को यौन शोषण के विरोध में जंतर मंतर पर धरना देना पड़ा और‌ जवानों को दी अग्नि वीर जैसी योजना, जो उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ के समान है। 
जयप्रकाश ने कहा कि भाजपा ने समाज में जात पात का ज़हर घोला और हिंदू मुस्लिम करती रही। 
इस अवसर पर कृष्ण गर्ग, पालिका के पूर्व अध्यक्ष हनुमान ऐरन, रेखा ऐरन, आप नेता दलबीर किरमारा, दिल्ली से आप विधायक महेंद्र गोयल, पालिका के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण सिंगला टीपू, मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंगला आदि अनेक नेता व बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता मौजूद थे। 
जयप्रकाश ने कहा कि राहुल गाँधी की न्याय यात्रा के हरियाणा में प्रवेश के बाद से राजनीतिक परिदृश्य बदल गया। अब न‌ कहीं भाजपा है और‌‌ न ही  जजपा दिखाई दे रही है। भाजपा ने झूठे वादे किये और अब झूठी गारंटियां दे रही है। ‌क्या युवाओं को रोज़गार दिया? क्या किसानों की आय दुगुनी हुई? क्या अच्छे दिन आये? मैंने हर विधानसभा क्षेत्र में पहुँच कर संविधान व लोकतंत्र बचाने का आह्वान किया है।