हिसार दूरदर्शन को कुछ उम्मीद 

हिसार दूरदर्शन को कुछ उम्मीद 
कमलेश भारतीय।

-*कमलेश भारतीय 
हिसार दूरदर्शन को चौदह जनवरी को चंडीगढ़ में विलय करने के केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के आदेश के पहले ही दूरदर्शन बचाओ संघर्ष समिति ने दिसम्बर के अंत में ही दूरदर्शन के मुख्य द्वार पर धरना शुरू कर इस फैसले को बदलने की मांग उठा दी । प्रतिदिन धरना चल रहा है । इस बीच मशाल जुलूस निकाला गया , कलाकारों ने होली के गीत भी नारों के बीच गाये तो डाॅ कमल गुप्ता, रणबीर गंगवा , जोगीराम सिहाग , भव्य बिश्नोई, डी पी वत्स आदि सभी जन प्रतिनिधियों के आवासों पर ज्ञापन दिये । डाॅ कमल गुप्ता और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चुटिया के आवासों के बाहर प्रदर्शन भी किये । इस धरने पर पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला , सासंद दीपेंद्र हुड्डा , अनुराग ढांडा , सुशील गुप्ता आदि ने समर्थन दिया । सासंद बृजेंद्र सिंह ने भी आश्वासन दिया कि वे अनुराग ठाकुर से मिलेंगे और मिले भी । इस तरह लगातार संघर्ष समिति अपनी आवाज हरियाणा के राजनेताओं तक पहुंचाती रही । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चंडीगढ़  स्थित आवास पर ज्ञापन सौंपा गया । यह एक जनांदोलन बनता गया । 
अब जाकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से कल शाम हिसार के अर्बन एस्टेट स्थित आवास पर ज्ञापन सौंपा तो पहली बार दुष्यंत चौटाला ने एक अच्छी खबर दी कि यह दूरदर्शन बंद नहीं होगा । यहां डीडी किसान चैनल का आठ घंटे तक प्रसारण होने की फाइल चल रही है जो शीघ्र ही क्रियान्वित हो जायेगी । यह सूचना बहुत सुखद है । संघर्ष समिति का संघर्ष रंग लाने ही वाला है   सच ही तो दूरदर्शन पर कभी गाना आता था -
हम होंगे कामयाब 
हो हो मन में है विश्वास 
पूरा है विश्वास 
हम होंगे कामयाब 
एक दिन ! 
सच ! बहुत बड़ा संघर्ष ! और बहुत बड़ी खुशी ! सबको बधाई । आशा है जल्द डी डी किसान यहां से शुरू होगा और धरना जीत के साथ संपन्न होगा ।
-,*पूर्व उपाध्यक्ष, हरियाणा ग्रंथ अकादमी ।