आमजन की सुनवाई करना प्रशासन की पहली प्राथमिकताः उपायुक्त अजय कुमार

कार्य दिवस में सुबह 11 से 1 बजे तक मिलते हैं आमजन से।

आमजन की सुनवाई करना प्रशासन की पहली प्राथमिकताः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक (गिरीश सैनी)। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार आमजन से मिलने के लिए उपायुक्त व अन्य फील्ड अधिकारियों ने कार्यालय में सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। इस दौरान आम जन उनके कार्यालय में आकर अपनी समस्या रख सकते हैं, जिस पर यथासंभव कार्रवाई अमल में लाई जाती है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि वह नियमित रूप से निर्धारित समय अवधि में आमजन से अपने कार्यालय में मिलकर हर जायज कार्य का निपटान करने का प्रयास करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने समाज के अलग-अलग वर्गों के लिए विभिन्न योजनाओं को क्रियान्वित किया है। उनका प्रयास है कि हर पात्र व्यक्ति व परिवार को इन योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सुशासन के संकल्प पर कार्य करते हुए जिला प्रशासन सबके लिए, समय पर, सरलता से तथा सही सेवा सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि किसी भी कल्याणकारी योजना को तैयार करते समय सरकार का लक्ष्य पात्र लाभार्थियों को लाभ पहुंचाना होता है। इसलिए जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी निर्धारित समय के दौरान आमजन से मिलकर सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध तरीके से सुनिश्चित करें, इस बारे पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के अधिकारी आम जनता से ज्यादा से ज्यादा संवाद पर ध्यान दे रहे हैं और उनकी शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा की जिला के सभी फील्ड अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे 2 घंटे सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक का समय केवल जनता से मिलने का ही रखें, ताकि आम जनमानस अपनी समस्याओं को सीधे अधिकारियों तक पहुंचा सके और उनका प्राथमिकता के आधार पर हल हो जाए।