जिला कारागार में आयोजित जेल लोक अदालत में 20 मुकदमों की सुनवाई, मौके पर 12 बंदी रिहा

जिला कारागार में आयोजित जेल लोक अदालत में 20 मुकदमों की सुनवाई, मौके पर 12 बंदी रिहा

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कौशिक की देखरेख में जिला कारागार में जेल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस जेल लोक अदालत में 20 मुकदमों की सुनवाई की गई तथा मौके पर 12 बंदियों को रिहा किया गया। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर कलानौर स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में शिक्षक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कौशिक ने इस समारोह में बतौर मुख्यातिथि विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हर वर्ष 5 सितंबर देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जाता है। प्राचीन काल से ही विद्यार्थियों के जीवन में गुरुओं विशेष योगदान रहा है। गुरुओं से मिला ज्ञान और मार्गदर्शन के बल पर हम सफलता के शिखर तक पहुच सकते हैं, इसलिए शिक्षक दिवस गुरुओं को समर्पित है।

उन्होंने कहा कि हम पुस्तकों के माध्यम से विभिन्न संस्कृतियों के बारे में ज्ञान अर्जित करते है। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकों को जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा प्रतिभा सम्मान प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। स्कूल प्रांगण में पहुंचने पर विद्यालय के स्टाफ ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कौशिक का फूल-मालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के पैनल के अधिवक्ता राजबीर कश्यप, खंड शिक्षा अधिकारी सुनीता चहल, प्राचार्य नरेंद्र कटारिया, डॉ अल्का मदान, अध्यापक व विद्यार्थी मौजूद रहे।