हरियाणवी इनोवेटिव फिल्म एसोसिएशन (हाइफा) ने की तृतीय कहानी लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा

 डॉ. नवरत्न पांडेय को मिला कहानी लेखन का प्रथम पुरस्कार

हरियाणवी इनोवेटिव फिल्म एसोसिएशन (हाइफा) ने की तृतीय कहानी लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा
रामपाल बल्हारा।

रोहतक (हरियाणा)। हरियाणवी इनोवेटिव फिल्म एसोसिएशन (हाइफा) ने तृतीय कहानी लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा कर दी है। हाइफा के प्रेसीडेंट एवं लीजेंड हरियाणवी फिल्म अभिनेता जनार्दन शर्मा ने विजेताओं के नामों की घोषणा की। जनरल सेक्रेटरी रामपाल बल्हारा ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी एसोसिएशन ने बीते वर्ष तृतीय कहानी प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 रखी गई थी। यह प्रतियोगिता उभरती लेखन प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से आयोजित करवाई गई। इस प्रतियोगिता में काफी संख्या में प्रतिभागियों ने बढ़-चढक़र भाग लिया।

बल्हारा ने बताया कि कहानी प्रतियोगिता के तहत नकद पुरस्कार प्रथम, द्वितीय और तृतीय के लिए क्रमश: 31 सौ रुपये, 21 सौ रुपये और 11 सौ रुपये रखा गया है। सभी विजेताओं को एसोसिएशन के वार्षिक समारोह के दौरान नकद पुरस्कार, मुमेंटो और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा। यह समारोह जल्द ही आयोजित किया जाएगा। 

बल्हारा ने बताया कि प्रतियोगिता के विजेताओं का चयन करने के लिए तीन सदस्यीय ज्यूरी कमेटी गठित की गई थी। इस कमेटी में वरिष्ठ साहित्कार डा. मधुकांत, डा. रमाकांता शर्मा और कमलेश भारतीय को शामिल किया गया। ज्यूरी कमेटी ने विजेताओं का निम्न प्रकार से चयन किया है : 


ये रहे परिणाम :
कहानी लेखन प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार डॉ. नवरत्न पांडेय को उनकी कहानी आवाजें के लिए मिला है। द्वितीय पुरस्कार संयुक्त रूप से डॉ. तबस्सुम जहां और प्रतीक्षा रैमया को उनकी कहानी गुरु दक्षिणा और आधी यशोदा के लिए मिला है। तृतीया स्थान पर डॉ. ललिता विम्मी को कहानी अमावस के लिए चुना गया है। इनके अलावा, तीन सांत्वना पुरस्कार भी निकाले गए हैं। इनमें डॉ. जोगेंद्र कुमार, चंद्रशेखर शर्मा और राजकुमार गर्ग को उनकी कहानियों क्रमश: कामवाली बाईं, अनन्या और इंसान पादरी के सामने कन्फ़ेशन करता है के लिए चुना गया है।