हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने सेवाएं नियमित करने को लेकर विधायक बतरा को सौंपा ज्ञापन

हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स ने सेवाएं नियमित करने को लेकर विधायक बतरा को सौंपा ज्ञापन

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला कार्यकारिणी ने रोहतक के विधायक भारत भूषण बतरा को हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल की सेवाएं नियमित करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल ने सरकार से मांग की कि 25 अगस्त से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान विधायक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए बिल पास करवाकर उनकी सेवाएं नियमित की जाए।

विधायक भारत भूषण बतरा ने आश्वासन दिया कि वे हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल की सभी जायज मांगों को हरियाणा विधानसभा सत्र में उठाएंगे और सरकार से मांग करेंगे कि उनकी सेवाएं नियमित की जाए। इसके अतिरिक्त हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल ने अपनी अन्य मांगों से विधायक को अवगत करवाते हुए उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाने की मांग रखी।

जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2014 में हरियाणा सरकार नियमित करने की पॉलिसी बनाकर हारट्रोन के तहत कार्यरत कर्मचारियों की सेवाएं नियमित कर चुकी है। लेकिन वर्तमान हरियाणा सरकार द्वारा अभी तक हारट्रोन आईटी प्रोफेशनल के हित में कोई नियमित करने की पॉलिसी नहीं बनाई गई है। उन्होंने बताया कि हारट्रोन हरियाणा सरकार का ही एक सरकारी उपक्रम है, जिसके माध्यम से एचएसएससी व एसएससी की तरह सभी औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए संपूर्ण चयन प्रक्रिया अपनाई जाती है तथा सीसीटीवी की देखरेख में ऑनलाइन टाइप टेस्ट, प्रोजेक्ट मेकिंग टेस्ट लिए जाते हैं। इसके उपरांत चयनित उम्मीदवारों को हारट्रोन के पैनल में रख कर प्रदेश के विभिन्न विभागों, बोर्ड, मिशन व निगमों की डिमांड पर अनुबंध आधार पर नियुक्ति प्रदान की जाती है।

ज्ञापन द्वारा सरकार से मांग की गई कि शीघ्र अति शीघ्र विधायक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए उनकी सेवाएं नियमित करने के लिए पॉलिसी तैयार की जाए। ज्ञापन देने वालों में प्रवीन गोस्वामी, नागेंद्र मल्होत्रा, विपिन, चंदन रावत, महेश शर्मा, मदन शर्मा, शैंकी, सुनील, संदीप सिंह, विजय, सुरेंद्र, अजय, संदीप सिंह, प्रिंस, मनीष कुमार, नीरज, विनोद व श्रीभगवान सहित अन्य विभिन्न विभागों के कच्चे कर्मचारी व पदाधिकारी मौजूद रहे।