दोआबा कॉलेज में ज्ञान गंगा आयोजित 

दोआबा कॉलेज में ज्ञान गंगा आयोजित 
दोआबा कॉलेज में ज्ञान गंगा समारोह में चन्द्र मोहन, प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, दमनवीर सिंह सटॉलस का निरीक्षण करते हुए साथ में वरिंद्र ऑडिटोरियम में भाग लेते स्कूलों के विद्यार्थी। 

जालन्धर, 4 नवंबर, 2023: दोआबा कॉलेज में थीम वन अर्थ-वन फ्यूचर-वन फैमिली पर आधारित डीबीटी स्पोंसर्ड ज्ञान गंगा समागम का जालन्धर जिले के स्कूल के विद्यार्थियों के लिए आयोजन किया गया जिसमें चन्द्र मोहन- प्रधान, आर्य शिक्षा मंडल एवं दोआबा कॉलेज मैनेजिंग कमेटी बतौर मुख्य मेहमान, दमनवीर सिंह- एसीपी, नार्थ, राजीव जोशी- डिप्टी, डीईओ बतौर विशेष मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. ईरा शर्मा व डा. राजीव खोसला- कोऑर्डिनेटरज़, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 

समारोह का शुभारंभ ज्योति प्रज्वलन की रस्म एवं दोआबा जय गान से हुआ।  इस अवसर पर विभिन्न ईवेंट्स- विज्ञान गंगा, विज्ञान संदेश, टैक गंगा, फन गेम्स, संचार गंगा, एजू गंगा, अमृत गंगा, श्री गंगा, इनक्यूज़िटिव बज़, विज्ञान स्कैच पैड, आर्ट इन साईंस, पोस्टर विज्ञान जैम, विज्ञान गुरू, शॉर्क टैंक, आईडिया स्नैप शार्ट, वेस्ट टू वेल्थ, डिजी कोलॉज, टैक सैवी, ऑनलाईन चैस, रेडियो की अवाज, रिपोर्टिंग जी-20, स्टोरी बोर्ड कम्पीटीशन आदि प्रमुख रहे। 

इस मौके पर कॉलेज कैम्पस में कॉलेज के विभिन्न विभागों के मनोरम ज्ञानवर्धक स्टॉलस भी लगाए गए इस समागम में जालन्धर जिले के 25 स्कूलों के 1500 विद्यार्थियों ने भाग लिया।  

चन्द्र मोहन ने उपस्थिती को संबोधित करते हुए विद्यार्थियों को जीवन के हर क्षेत्र में ज्ञान की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा कि यह बहुत ज़रूरी है कि विद्यार्थी समय रहते अपनी निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एकाग्रता से ज्ञान अर्जित कर उसे सटीकता से अभिव्यक्त कर सकें। 

दमनवीर सिंह ने विद्यार्थियों को जीवन में सफल होने के लिए अनुशासन को अपनाने के लिए प्रेरित किया तथा उन्हें रास्ते में आने वाली हर मुश्किल को

आत्म विश्वास के साथ सामना करने की सलाह दी।  प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि विज्ञान को अपने जीवन का मूल मंत्र बनाते हुए सभी विद्यार्थियों को अपने जीवन को निखार कर अपने लक्ष्य की प्राप्ति करने के लिए सदैव जागरूक रहना चाहिए। डा. राजीव खोसला ने कहा कि विज्ञान के बलबूते पर ही भारत में विज्ञान के विषय में विद्यार्थियों का रुझान बढ़ रहा है और कहा कि इस विशेष ज्ञान गंगा में एनईपी-2020 का पूर्ण अक्स झलकता है।   

पुरस्कार वितरण समारोह में प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. ईरा शर्मा व डा. राजीव खोसला ने विजयी विद्यार्थियों को पुरस्कार भेंट किए। 

प्रो. ईरा शर्मा ने उपस्थिति का धन्यवाद किया। 

मंच संचालन प्रो. प्रिया चोपड़ा ने बखूबी किया।