जीयू के विद्यार्थी आर्टेमिस अस्पताल से करेंगे क्लिनिकल रिसर्च में एडवांस्ड सर्टिफिकेट कोर्स, एमओयू साइन हुआ। 

जीयू के विद्यार्थी आर्टेमिस अस्पताल से करेंगे क्लिनिकल रिसर्च में एडवांस्ड सर्टिफिकेट कोर्स, एमओयू साइन हुआ। 

रोहतक, गिरीश सैनी। क्लिनिकल रिसर्च क्षेत्र में विद्यार्थियों को सफल करियर के लिए आवश्यक सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक कौशल प्रदान करने के उद्देश्य से गुरुग्राम विवि ने सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल आर्टेमिस के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए है। 

इस एमओयू के तहत आर्टेमिस अस्पताल के परिसर में जीयू का ऑफसाइट कैंपस खोला जाएगा। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि इस ऑफसाइट कैंपस में विद्यार्थी क्लिनिकल रिसर्च में एडवांस्ड सर्टिफिकेट कोर्स कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 से दाखिला प्रारंभ होगा। जीयू की ओर से डीन अकादमी अफेयर्स प्रो.सुभाष कुंडू एवं आर्टेमिस अस्पताल की ओर से लीगल हेड विवेक सिंह ने इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए। 

इस एमओयू के तहत विद्यार्थियों को मेडिकल क्षेत्र के उच्च स्तरीय विशेषज्ञों से कोर्स से सम्बंधित मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इसमें संयुक्त सम्मेलनों, कार्यशालाओं एवं सेमिनारों का आयोजन आदि भी शामिल है। कुलपति ने बताया कि इस कोर्स में व्यावहारिक गतिविधियां और परियोजनाओं के साथ इंटरैक्टिव शिक्षण प्रारूप सम्मिलित है और यह कोर्स रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा। 

आर्टेमिस हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ एन. के गांगुली ने कुलपति को एमओयू के सफल संचालन में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान डॉ.एन.के गांगुली, प्रो. विजय मेहता, प्रो. रफ़ीक, प्रो. प्रताप यादव, डॉ. नमिता जग्गी, डॉ गरिमा श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।