गौ अभयारण्य से पौधारोपण का श्रीगणेश ग्रीन हिसार मिशन का 

टूटे से भई टूटे न यह अशोक गौतम की जोड़ी 

गौ अभयारण्य से पौधारोपण का श्रीगणेश ग्रीन हिसार मिशन का 

-कमलेश भारतीय 
हिसार
: यह एक हिट फिल्म के गीत का मुखड़ा आजकल हिसार के नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग और मेयर गौतम सरदाना ने फिर से जुबान पे ला दिया और इनके ढंढूर स्थित गौ अभयारणय में पौधारोपण के श्रीगणेश पर यही कहने का दिल हो आया है -
टूटे से भई टूटे न यह
अशोक गौतम की जोड़ी ।

आज सुबह सात बजे से दस बजे तक लगभग तीन घंटे तक यह जोड़ी गौ अभयारण्य में पौधारोपण के श्रीगणेश के लिए रही और इन्होंने पौधारोपण को एक प्रकार से उत्सव में बदल दिया । अनिल जैन टीनू, ज्योति महाजन, पंकज दीवान अमित ग्रोवर जैसे पार्षद और भीम महाजन, कल्पना रहेजा, सुरेंद्र छिंदा, अर्चना ग्रोवर, रतन सैनी , राकेश बहार, सिमरन , पवन सरदाना और लायन्ज क्लब के अनेक सदस्य इस पौधारोपण अभियान के श्रीगणेश में उत्साहपूर्वक पहुंचे और पौधारोपण किया । इनके अतिरिक्त विभिन्न समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधि भी पहुंचे । गौ अभयारण्य परिसर और परिक्रमा में चारों तरफ जितनी भी जगह थी , वहीं पौधारोपण किया गया । हर तरफ, हर कोई पौधे लगा रहा था । 
नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने कहा कि हमने निगम की ओर से सहारनपुर से आठ हजार पौधे इस मानसून में लगवाने के लिए मंगवाए हैं और बाकायदा गड्ढे खोदने की मशीन भी ले ली है जहां से भी मांग आयेगी, वहीं गड्ढे भी खुदवा कर देंगे और मुफ्त पौधे भी क्योंकि हमारा मिशन है -ग्रीन हिसार । कोरोना ने हमें पेड़ों के महत्त्व के बारे में जागरूक कर दिया है और पेड़ो से ही ऑक्सीजन लेवल बढ़ता है और इसी दिशा में हम काम करना चाहते हैं । लगातार मानसून में पौधारोपण अभियान चलाया जायेगा और ग्रीन हिसार मिशन को जन सहयोग से सफल बनायेंगे । इस।मिशन के दौरान मालियों को भी पूरा सम्मान दिया जायेगा क्योंकि उनका योगदान भी कम नहीं ।
इतना ही कहा जा सकता है 
ले पौधे चल पड़े हैं 
लोग हमारे शहर के 
ग्रीन हिसार बना ही देंगे 
लोग हमारे शहर के