सभी दोहलीदारों की जमीन का मालिकाना हक देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभारः लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा

मुख्यमंत्री ने 1700 एकड़ जमीन के दोहलीदारों को मालिकाना हक देकर लम्बे समय से की जा रही मांग पूरी की।

सभी दोहलीदारों की जमीन का मालिकाना हक देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभारः लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा

रोहतक, गिरीश सैनी । स्थानीय लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने प्रदेश में दोहली की जमीन का मालिकाना हक सभी दोहलीदारों को देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ब्राह्मण समाज के लिए अनेक घोषणाएं की है, जिन्हें शीघ्र ही लागू किया जाएगा।

लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा स्थानीय सर्किट हाउस में प्रदेश के पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम के मुख्य समन्वयक सुनील शर्मा, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकुमार कपूर के साथ प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दोहली की जमीन का पात्र समाज को मालिकाना हक देने से ब्राह्मण समाज के अलावा अन्य संबंधित समाज को भी लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस निर्णय से 1700 एकड़ जमीन का मालिकाना हक दोहलीदारों को प्राप्त होगा। दोहलीदारों द्वारा उन्हें इस जमीन का मालिकाना हक देने के लिए लम्बे समय से मांग की जा रही थी, जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूर्ण किया है। सरकार द्वारा संत-महापुरुषों के विचारों को घर-घर पहुंचाने के लिए सरकारी स्तर पर संत-महापुरुषों की जयंतियां मनाई जा रही हैं तथा विभिन्न संस्थानों का नामकरण महान संत-महापुरुषों के नाम पर किया जा रहा है।

लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा बिना पर्ची, बिना खर्ची के केवल योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 80 वर्ष के बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाने का भी निर्णय लिया गया है। सरकार द्वारा पुजारी पुरोहित कल्याण बोर्ड का गठन भी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं द्वारा युवाओं को भटकाने के प्रयास किए जा रहे हैं। युवा ऐसे नेताओं से सतर्क रहे।

डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का झारखंड से गत 15 नवम्बर को शुभारंभ किया था। इस यात्रा का आज से हरियाणा में शुभारंभ हुआ है, जिसमें वैन के माध्यम से आगामी 26 जनवरी 2024 तक हर गांव व शहरी वार्डों में लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। मौके पर संबंधित विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर अब तक योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रहे लोगों को लाभ दिया जाएगा तथा योजना के लाभ से संबंधित दस्तावेजों में त्रुटि को भी दुरुस्त किया जाएगा।

डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्रों के माध्यम से सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिलाओं को संसद में 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है। सरकार द्वारा 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों से भारत भविष्य में आत्मनिर्भर बनने के साथ-साथ विश्वगुरू भी बनेगा।  उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व देश में परिवारवाद व भ्रष्टाचार का बोलबाला था जिसे चुनाव में जनता ने नकार दिया।