राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिंदू कॉलेज के 230 विद्यार्थियों को उपाधि वितरित की

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हिंदू कॉलेज के 230 विद्यार्थियों को उपाधि वितरित की

रोहतक, गिरीश सैनी। लालनाथ हिंदू कॉलेज के 13वें दीक्षांत समारोह में मंगलवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कॉलेज परिसर पहुंचने पर राज्यपाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ मंगल सेन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने मुख्य अतिथि को गॉर्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी। विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर एवं महामंडलेश्वर कपिल पुरी उपस्थित रहे। 

प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार तनेजा ने कॉलेज की उपलब्धियों का ब्योरा दिया। 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने संबोधन में डॉ. मंगल सेन के साथ बिताए पलों को साझा करते हुए कहा कि उनका समाज के प्रति योगदान अतुलनीय है। उन्होंने विद्यार्थियों से सादा जीवन, उच्च विचार के मंत्र को अपने जीवन में अपनाने का आह्वान किया।  

पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि डॉ मंगल सेन द्वारा लगाए गए इस पौधे ने अब एक वट वृक्ष का रूप ले लिया है। उन्होंने राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा की ओर से 21 लाख की धनराशि भी हिंदू कॉलेज को भेंट की। 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 230 दीक्षार्थियों को दीक्षा दी तथा 16 मेधावी विद्यार्थियों को पदक तथा प्रमाण पत्र से  विभूषित किया। मंच संचालन डॉ. रश्मि छाबड़ा एवं डॉ अंजू देशवाल ने किया। कार्यक्रम के अंत में हिंदू प्रबंध समिति के प्रधान सुदर्शन कुमार धींगड़ा ने आभार व्यक्त किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। इस मौके पर मेयर मनमोहन गोयल, रविन्द्र सक्सेना, सुभाष आहूजा, हिंदू प्रबंध समिति के पूर्व प्रधान राजेश सहगल, गुलशन कुमार धींगड़ा सहित अन्य पदाधिकारी, शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मी तथा विद्यार्थी मौजूद रहे।