सरकार ने गरीब, पिछड़े व कमजोर को दिए उनके अधिकारः हरियाणा प्रभारी बिप्लब कुमार देब

कहा, राम मंदिर का विरोध करने पर कांग्रेस को सबक सिखाएगी जनता।

सरकार ने गरीब, पिछड़े व कमजोर को दिए उनके अधिकारः हरियाणा प्रभारी बिप्लब कुमार देब

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा भाजपा के प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा है कि मोदी सरकार ने समाज के गरीब, पिछड़े व कमजोर वर्ग के लोगों को उनके अधिकार दिलाने का काम किया है। मौजूदा सरकार पूर्ण रूप से गरीबों को समर्पित सरकार है।

बिप्लब कुमार देब ने वीरवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के गांव चमारिया में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब, पिछड़े व कमजोर वर्ग के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए जनकल्याणकारी नीतियों को गांव व वार्ड स्तर पर पात्र लोगों के घर द्वार तक पहुंचा दिया है ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति व परिवार सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित न रह सके। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा ही जात-पात से ऊपर उठकर महिला सशक्तिकरण, किसान उत्थान, नौजवानों को रोजगार व गरीबों को सबल बनाने की राजनीति की है। जबकि इसके विपरीत कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए सदैव हुई जात-पात के आधार पर समाज को बांटने व परिवारवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया है।

बिप्लब कुमार देब ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केवल विकास की राजनीति करते हैं और यही कारण है कि मोदी आज सबके दिलों में बसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन के चलते ही ब्रिटिश काल के नियमों व कानून को मौजूदा सरकार ने समाप्त किया है। पहले विद्यार्थियों को अपनी स्वयं की शैक्षिक डिग्रियों को श्रेणी 2 के अधिकारियों से सत्यापित कराना पड़ता था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस व्यवस्था को समाप्त किया और विद्यार्थी अपनी शैक्षिक डिग्रियों को अब स्वयं सत्यापित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने व्यवस्था का डिजिटाइजेशन किया है, जिस व्यवस्था में पूर्ण पारदर्शिता आई है।

बिप्लब कुमार देब ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें राजनीति में हिस्सा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 33 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया है। केंद्र सरकार की योजना के तहत महिलाओं को प्रशिक्षण देकर ड्रोन दीदी बनाया जा रहा है। बिप्लब कुमार देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से देश की जनता का सैकड़ों वर्ष पूर्व राम मंदिर बनने का सपना 22 जनवरी को साकार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने राम मंदिर कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकराकर देश के सामने अपनी विचारधारा को उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा कांग्रेस को आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

हरियाणा के पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर की प्रशंसा करते हुए त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि मनीष कुमार ग्रोवर के प्रयासों से ही रोहतक में एलिवेटेड रोड व एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का निर्माण हुआ है और यही वजह है कि वह रोहतक से गांव चमारिया चंद मिनट में पहुंच गए। बिप्लब कुमार देब ने अन्य नेताओं के साथ जनता के बीच बैठकर देश व प्रदेश की प्रगति को दर्शाती हुई फिल्म को भी देखा।

इस मौके पर लोकसभा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि रोहतक अब सीधा रेलवे लाइन के माध्यम से अयोध्या से जुड़ जाएगा। रोहतक वासी ट्रेन के माध्यम से अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि धारा 370 व 35ए को समाप्त करने में गांव चमारिया की भी भूमिका है। उन्होंने कहा कि अगर गांव चमारिया के मतदाता उन्हें सांसद नहीं बनाते तो वे धारा 370 व 35ए को समाप्त करने के पक्ष में वोट नहीं डाल पाते।

डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्वजनिक रूप से कहा है कि उन्होंने एक समय में गरीब व पिछड़े वर्ग के लोगों का नमक खाया है और अब वह इन वर्गों के कल्याण की योजनाओं को लागू करके उनके कर्ज को चुकाने का काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूरगामी सोच के धनी बताते हुए सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि जन धन योजना के चलते जब गरीब व्यक्ति के बैंक खाते खुलवाए गए तो विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाने का प्रयास किया। लेकिन अब उन्हें यह बात समझ में आ गई है कि गरीबों के कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं की राशि सीधे पात्र लोगों के बैंक खाते में आती है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में भी नौ लोगों की मौके पर ही वृद्धावस्था पेंशन बनाई गई है। चार पात्र परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन व चूल्हे दिए गए हैं। 27 लोगों को आयुष्मान कार्ड जारी किया गए।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को दिलाई गई शपथ में कहा गया कि किस प्रकार से वर्ष 2047 तक नागरिकों के योगदान से भारत को विकसित राष्ट्र बनाया जा सकता है। कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने मंच पर आकर अपने अनुभव साझा किए और बताया कि सरकार की योजनाओं ने किस प्रकार से उनके जीवन को सुधारने का काम किया है।