उच्च शिक्षा में ग्लोबल इनिशिएटिव ऑफ एकेडमिक नेटवर्क्स महत्वपूर्ण हैः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

उच्च शिक्षा में ग्लोबल इनिशिएटिव ऑफ एकेडमिक नेटवर्क्स महत्वपूर्ण हैः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में ग्लोबल इनिशिएटिव ऑफ एकेडमिक नेटवर्क्स के संचालन को लेकर कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बैठक में जीआईएएन कार्यक्रम के एमडीयू में प्रभावी संचालन को लेकर विवि के अधिकारियों एवं शिक्षकों के साथ गहन विचार-मंथन किया। कुलपति ने बैठक में उच्च शिक्षा में ग्लोबल इनिशिएटिव ऑफ एकेडमिक नेटवर्क्स को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने जीआईएएन कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह कार्यक्रम मौजूदा शैक्षणिक संसाधनों को बढ़ावा देने, गुणवत्ता में सुधार की गति में तेजी लाने और वैश्विक उत्कृष्टता के लिए वैज्ञानिक और तकनीकी क्षमता को बढ़ाने के लिए सक्षम बनाता है। कुलपति ने कहा कि जीआईएएन कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक सहयोग के लिए एक आधार और मंच प्रदान करता है।

डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुरेन्द्र कुमार ने बैठक में जीआईएएन कार्यक्रम बारे विस्तार से जानकारी दी। बैठक में आईक्यूएसी निदेशक प्रो. बी. नरसिम्हन, डीन डीएंडडी प्रो. अरूण नंदा, डीन, फैकल्टी ऑफ लाइफ साइंसेज प्रो. राजेश धनखड़, डीन फार्मेसी प्रो. संजू नंदा, बॉटनी विभागाध्यक्ष प्रो. पुष्पा दहिया, जेनेटिक्स विभागाध्यक्ष प्रो. मीनाक्षी वशिष्ठ, जूलॉजी विभागाध्यक्ष प्रो. विनीता शुक्ला, निदेशक सीबीटी डॉ. विकास हुड्डा, माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. के.के. शर्मा, फूड टेक्नोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. ज्योतिका धनखड़, प्रो. दीपक कौशिक, डॉ. संतोष तिवारी, डॉ. विजय कुमार, डॉ. हरिमोहन व डॉ. महक दांगी ने इस कार्यक्रम के सुव्यवस्थित संचालन के लिए अहम सुझाव दिए।