मनपसंद क्षेत्र में कैरियर चुन कर छात्राएं आत्मनिर्भर बनेः कुलपति प्रो. सुदेश

बहुतकनीकी संस्थान की छात्राओं से किया सीधा संवाद।

मनपसंद क्षेत्र में कैरियर चुन कर छात्राएं आत्मनिर्भर बनेः कुलपति प्रो. सुदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी । छात्राएं और अधिक मेहनत करते हुए उच्च शिक्षा ग्रहण करें तथा अपने मनपसंद क्षेत्र में कैरियर बनाएं। महिला सशक्तिकरण के लिए शिक्षित होकर आत्मनिर्भर बनना आज के समय की जरूरत है। ये विचार भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां की कुलपति प्रो. सुदेश ने प्रकट किए।

कुलपति प्रो. सुदेश ने शुक्रवार को भगत फूल सिंह महिला बहुतकनीकी संस्थान की शैक्षणिक व खेल जगत में उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाली छात्राओं से सीधा संवाद करते हुए उनके भविष्य के उच्च शिक्षा के लक्ष्यों तथा कैरियर पसंद के बारे में जानकारी ली। महिला विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग में आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में कुलपति ने छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने महिला सशक्तिकरण व स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई हैं, जिनका लाभ छात्राओं को लेना चाहिए। कुलपति ने विभागाध्यक्षों तथा शिक्षकों के साथ बैठक कर छात्राओं की प्लेसमेंट की योजना पर भी विमर्श किया।  

महिला पॉलिटेक्निक की छात्राओं के दल ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभाग तथा फैशन टेक्नोलॉजी विभाग का शैक्षणिक भ्रमण भी किया और विभाग में उपलब्ध पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संकाय के डीन प्रो विजय नेहरा, परीक्षा नियंत्रक डॉ संदीप दहिया, पॉलिटेक्निक की प्राचार्या किरण जिंदल सहित विभागाध्यक्ष, शिक्षक व छात्राएं मौजूद रही।