कन्या गुरुकुल में छात्रा अलंकरण समारोह आयोजित

कन्या गुरुकुल में छात्रा अलंकरण समारोह आयोजित

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के कन्या गुरुकुल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छात्रा अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यालय छात्र परिषद का गठन किया गया। कुलपति प्रो सुदेश ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्राओं व विद्यालय प्रबंधन के बीच छात्र परिषद एक कड़ी का कार्य करती है।

प्राचार्या सुमिता सिंह ने बताया कि विद्यालय छात्र परिषद के गठन का उद्देश्य सभी छात्राओं में उत्तरदायित्व व नेतृत्व की भावना विकसित करना एवं व्यक्तित्व के समग्र विकास के लिए प्रेरित करना है। छात्र परिषद खेल, सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों में अहम भूमिका निभाएगी।

इस दौरान हर्षिता को स्कूल कैप्टन तथा हिमांशी को वाइस कैप्टन चुना गया। गंगा सदन से इशु, ब्रह्मपुत्र सदन से महक, कावेरी सदन से अवंशिका तथा नर्मदा सदन से विनीता को सदन कैप्टन बनाया गया। कावेरी सदन से संगीता ने मंच संचालन किया। सुनीता शर्मा ने कार्यक्रम आयोजन में सहयोग दिया। प्राचार्या सुमिता सिंह ने सभी छात्राओं को विद्यालय छात्र परिषद के गठन पर बधाई दी तथा उनके कर्तव्यों व अधिकारों से अवगत कराते हुए भविष्य में अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने की प्रेरणा दी।