सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव के लिए तैयार की जा रही मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाएं सिख नागरिकः उपायुक्त अजय कुमार

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव के लिए तैयार की जा रही मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाएं सिख नागरिकः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने पात्र लोगों से हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव के लिए मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए निर्धारित हिदायतों की पालना सुनिश्चित करनी होगी।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए कोई भी सिख नागरिक उपायुक्त कार्यालय रोहतक की सदर कानूनगो शाखा से फार्म प्राप्त कर सकता है। इस फॉर्म को पूर्ण भरने के उपरांत उपरोक्त शाखा में ही जमा करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की मतदाता सूची बनाने के कार्य में तैनात पटवारी व नगर निगम के कर्मचारी अपने क्षेत्राधिकार में लगने वाले गुरुद्वारों में शिविर आयोजित करके इस कार्य को कर सकते हैं। इसी प्रकार का कार्य संबंधित पटवारी अपनी तहसील व पटवारखानों में भी कर सकते हैं।

उपायुक्त ने कहा कि हिदायतों अनुसार सिख नागरिक को फार्म देने का कार्य केवल पटवारी व नगर निगम के कर्मचारी ही करेंगे, किसी अन्य व्यक्ति को इस कार्य के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। अगर कोई इन हिदायतों का उल्लंघन करता है, तो उसके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि पात्र परिवारों के सदस्यों की संख्या से अधिक फार्म किसी भी नागरिक को नहीं दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पात्र नागरिक को फॉर्म देने से पहले उसके पहचान पत्र व आधार कार्ड की जांच करना जरूरी है। इसके साथ ही उक्त पात्र नागरिक का नाम व मोबाइल नंबर रिकॉर्ड रजिस्टर में भी दर्ज करना होगा। उपायुक्त ने बताया कि इस कार्य के लिए नगराधीश को नोडल अधिकारी बनाया गया है।