बतौर मुख्य अतिथि गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद विद्यार्थियों को करेंगे प्रेरित

बतौर मुख्य अतिथि गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद विद्यार्थियों को करेंगे प्रेरित

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में मंगलवार को नव आगन्तुक विद्यार्थियों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। इस दौरान विवि से सम्बन्धित सुविधाओं तथा अन्य जानकारियां सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा दी जाएगी।

सोमवार को कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने तैयारियों का जायजा लेते हुए आगामी दिशा-निर्देश भी दिए। इस सम्बन्ध में कुलपति कार्यालय के कमेटी हॉल में अधिष्ठाता, निदेशक, विभागाध्यक्ष तथा अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि यह इंडक्शन प्रोग्राम विद्यार्थियों के लिए अत्यंत आवश्यक है। विद्यार्थी इस कार्यक्रम के माध्यम से विवि के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सुविधाओं के साथ-साथ सभी विभागों की उपलब्धियां भी बताई जाएगी। उन्होंने विभागों को कान्फ्रेंस तथा अन्य शैक्षणिक गतिविधियां करवाने के निर्देश दिए तथा कहा कि विभागों द्वारा लघु अवधि के ऐसे कोर्स भी डिजाइन किए जाने चाहिए जो विद्यार्थियों के लिए रोजगार में उपयोगी हो। उन्होंने 19 अक्टूबर को गुजवि का स्थापना दिवस मनाने के बारे में भी निर्देश दिए।

छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. योगेश चाबा ने बताया कि इंडक्शन प्रोग्राम में बैंक ऑफ बड़ौदा उपलब्धि पुरस्कार भी दिए जाएंगे। इंडक्शन कार्यक्रम में शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता, छात्र कल्याण अधिष्ठाता, प्रोक्टर, चीफ वार्डन लड़के/लड़कियां, परीक्षा नियंत्रक, डीन एलुमनाई रिलेशन, विभागाध्यक्ष वुमन सेल, पुस्तकालयाध्यक्ष, सेंटर फॉर काउंसलिंग एंड वेलबींग के निदेशक, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक, सहायक निदेशक खेल, एनसीसी व एनएसएस समन्वयक द्वारा विद्यार्थियों को प्रस्तुतियां दी जाएगी।