ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म की जानकारी दी विद्यार्थियों को।

ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म की जानकारी दी विद्यार्थियों को।

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कैरियर काउंसलिंग और प्लेसमेंट सेल (सीसी एंड पीसी) द्वारा वीरवार को यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआईईटी) में आईबीएम स्किल बिल्ड प्लेटफॉर्म के परिचय पर एक उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

बतौर मुख्य वक्ता, सीएसआर बॉक्स की रिया ने विद्यार्थियों को आईबीएम स्किल बिल्ड प्लेटफॉर्म के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि यह एक ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म है जो उद्योग-मांग वाले आईटी कौशल को विकसित करने के लिए विभिन्न पाठ्यक्रम और संसाधन प्रदान करता है। उन्होंने विद्यार्थियों को प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध पाठ्यक्रमों, प्रमाणपत्रों और अन्य सुविधाओं के बारे में बताया। उन्होंने विद्यार्थियों को सफलतापूर्वक प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए सुझाव भी दिए।

यूआईईटी निदेशक प्रो. युद्धवीर सिंह ने प्रारंभ में स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आईटी क्षेत्र में कौशल विकास आज के समय की मांग है। उन्होंने कहा कि आईबीएम स्किल बिल्ड प्लेटफॉर्म छात्रों को उद्योग के लिए तैयार होने में मदद करेगा और उन्हें रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा।

यूआईईटी के कंप्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष डॉ. हरकेश सहरावत ने कहा कि विभाग के विद्यार्थियों के लिए यह कार्यक्रम बहुत लाभकारी है। इससे उन्हें नवीनतम आईटी कौशल सीखने और अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने का अवसर मिलेगा। सीसीपीसी उप निदेशक डॉ. सौरभ कांत ने कहा कि करियर काउंसलिंग और प्लेसमेंट सेल छात्रों को रोजगार के लिए तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि सीपीपीसी विद्यार्थियों को विभिन्न कौशल विकास कार्यक्रमों और अवसरों से अवगत करवाता है ताकि वे अपने करियर के लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें। विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में भाग लिया।