34वीं  विशाल शोभा यात्रा में गंगोत्री से लाए गंगाजल से महानगर को किया जाएगा पवित्र: सुनील मेहरा

शिवरात्रि शोभायात्रा महानगर का गौरव: एसएचओ जरनैल सिंह

34वीं  विशाल शोभा यात्रा में गंगोत्री से लाए गंगाजल से महानगर को किया जाएगा पवित्र: सुनील मेहरा

लुधियाना: शिवरात्रि महोत्सव कमेटी की ओर से 10 मार्च को निकलने वाली 34वीं विशाल शोभा यात्रा को लेकर तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। इस बार शोभायात्रा में मुख्य आकर्षण का केंद्र गंगा मां की पालकी होगी जो कि लुधियाना पहुंच चुकी है। पालकी के लुधियाना आगमन पर गऊ घाट स्थित शिव मंदिर में महा आरती का आयोजन किया गया। महा आरती में मुख्य अतिथि के रूप में डिवीजन नंबर तीन के एसएचओ जरनैल सिंह विशेष रूप से उपस्थित हुए। 

इस अवसर पर जानकारी देते हुए प्रधान सुनील मेहरा ने कहा कि महाकुंभ के अवसर पर निकलने वाली इस शोभायात्रा में लुधियाना वासियों के लिए सौभाग्य की बात है इस बार भगवान भोलेनाथ के सोने चांदी के रथ के आगे गंगा मैया की पालकी शिव भक्तों के कंधों पर सवार होकर चलेगी।इस मौके विशेष रूप से गंगोत्री से लाए हुए गंगाजल के छींटे शोभायात्रा में शामिल शिव भक्तों को दिए जाएंगे व गंगा जल वितरित किया जाएगा।

कमेटी के महासचिव प्रवीण शर्मा ने बताया कि शोभायात्रा को लेकर महानगर वासियों में भारी उत्साह पाया जा रहा है। यह शोभायात्रा शिव मंदिर गऊ घाट से सुबह 9:00 बजे आरंभ होगी। जैसे महाकुंभ के अवसर पर गंगोत्री से गंगा मां की पालकी चलने से कुंभ का शुभारंभ होगा वैसे ही शोभा यात्रा में भी गंगा मां की पालकी भगवान भोले बाबा के रथ के आगे चल कर शोभा यात्रा का नेतृत्व करेगी।

पवन लहर ने बताया कि शोभायात्रा की सूचना घर-घर पहुंचाने के लिए महानगर के सूचना केंद्र खोले जा रहे हैं ताकि शिव भक्तों को  शोभा यात्रा की पूरी जानकारी प्राप्त हो सके। 

संजय थापर ने कहा कि शोभायात्रा में प्रसिद्ध भजन गायक कुमार सिंह जी व टी सीरीज कलाकार देवेंद्र भारद्वाज भोले बाबा का गुणगान करते हुए चलेंगे।


पवन मल्होत्रा ने कहा कि  शोभायात्रा में महानगर के विभिन्न मंदिरों से झांकियां शामिल होंगी। उन्होंने कहा इस बार दिल्ली अंबाला ,बनारस से भी झाकियां बनाने वाले विशेष कारीगर लुधियाना पहुंच रहे हैं। 

एसएचओ जरनैल सिंह ने कहा कि  शिवरात्रि शोभायात्रा महानगर का गौरव है। वे अपनी पूरी टीम के साथ शोभायात्रा को सुचारू रूप से चलाने के लिए रथ के साथ साथ चलेंगे। 

इस अवसर पर अमित गुप्ता, ललित मेहरा,सुरिंदर आडवाणी  उपस्थित हुए।