वाईआरसी द्वारा निशुल्क दंत जांच एवं जागरूकता शिविर आयोजित

वाईआरसी द्वारा निशुल्क दंत जांच एवं जागरूकता शिविर आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूथ रेड क्रॉस के तत्वावधान में बुधवार को जेनेटिक्स विभाग में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस, रोहतक के सहयोग से फ्री डेंटल चेकअप एंड अवेयरनेस कैंप लगाकर स्टाफ एवं विद्यार्थियों के दांत जांचे गए। 

अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रो. रणदीप राणा ने बतौर मुख्यातिथि इस स्वास्थ्य कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रो. रणदीप राणा ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए यूथ रेड क्रॉस की कार्यक्रम समन्वयिका प्रो. अंजु धीमान और उनकी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी स्वस्थ जीवन शैली अपनाएं। उन्होंने कहा कि दांतों की साफ-सफाई रखना बेहद जरूरी है। उन्होंने विद्यार्थियों से सुबह एवं रात को सोने से पहले नियमित दांतों की सफाई करने का आह्वान किया।

यूथ रेड क्रॉस की कार्यक्रम समन्वयिका प्रो. अंजु धीमान ने प्रारंभ में मुख्यातिथि का स्वागत किया और इस डेंटल चेकअप कैंप बारे जानकारी दी। प्रो. अंजु धीमान ने बताया कि इस स्वास्थ्य शिविर में  कैमिस्ट्री, बायोकैमिस्ट्री, जेनेटिक्स, फूड एंड टैक्नोलोजी तथा फोरेंसिक साइंस विभागों के स्टाफ एवं विद्यार्थियों के दांतों की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि 11 जनवरी को जूलोजी विभाग में दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें जूलोजी, बॉटनी, इनवायरमेंटल साइंसेज व विजुअल आर्ट्स इत्यादि विभागों के स्टाफ एवं विद्यार्थियों के दांतों को जांचा जाएगा।

पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री के प्रोफेसर डा. आदर्श कुमार और उनकी टीम- डा. विपुल याद, डा. सुभी, डा. नवीन तथा अन्य सहयोगी सदस्यों- पारूल, मनीषा,  नेहा, अंशिका, मुस्कान व रिंकी ने इस दंत चिकित्सा जांच एवं जागरूकता शिविर का संचालन किया। शिविर में विद्यार्थियों एवं स्टाफ के दांत की जांच की गई और दांतों की सही देखभाल करने के लिए उचित परामर्श दिया गया। इस मौके  पर जेनेटिक्स विभाग के प्राध्यापक डा. एसके तिवारी, पीआरओ पंकज नैन, डा. आशा शर्मा, एमसी धीमान समेत वाईआरसी वालंटियर्स मौजूद रहे।