पूर्व सीपीएस रण सिंह मान ने डाढ़ीबाना से शुरू किया घर घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस अभियान

पूर्व सीपीएस रण सिंह मान ने डाढ़ीबाना से शुरू किया घर घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस अभियान

चरखी दादरी, गिरीश सैनी। हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रण सिंह मान ने सोमवार को गांव डाढ़ी बाना की अनुसूचित जाति की चौपाल से कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम घर घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस की शुरुआत की। 

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि डॉ भीमराव अम्बेडकर ने बालिग मताधिकार की आवाज बुलंद की व संविधान के जरिए आम मतदाता को लोकतंत्र का हिस्सा बनाया। आज वही संविधान खतरे में है व जायज विरोध को सरकार निरंकुश तरीके से दबा रही है। 

उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का जमकर दुरुपयोग हो रहा है व अभिव्यक्ति की आजादी छीनी जा रही है। मान ने कहा कि अग्निवीर योजना लाकर मोदी सरकार ने युवाओं को छला है और इससे सैन्य बलों का मनोबल कमजोर होगा। उन्होंने इन सब मुद्दों व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर कांग्रेस पार्टी की 9 फरवरी को चरखी दादरी में होने वाली रैली में पूरे दमखम से भाग लेने का आह्वान किया।

मान ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने अधिकारों के लिये सजग रहें तथा न्याय के लिये कांग्रेस का साथ दें। इससे पहले सेना दिवस की बधाई देते हुए रणसिंह मान ने शहीद सूबेदार बबरू भान और शहीद विकास के शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया और शहीद परिवारों के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया। 

इस अवसर पर नंबरदार धूप सिंह, सरपंच प्रवीन, विजय पिलानियां, विकास खत्री, सूरजभान, राजेंद्र चेयरमैन, डॉ भानाराम, रोहताश, बलबीर, अजय रोहिल्ला, राजबीर, ओमप्रकाश शास्त्री, रामभूल, अनिल प्रधान, पूर्व सरपंच रामकिशन, अजय जांगड़ा, सतीश सांगवान, शेरसिंह, धर्मपाल, सुरेंद्र, सत्यनारायण शर्मा, जयसिंह मिस्त्री, सूरजमल, दिलबाग, अमृत, प्रवीण, नफे सिंह नंबरदार, सूबे सिंह, जितेंद्र शर्मा, अजीत शर्मा, राजकुमार, महेंद्र, सोमबीर, धर्मपाल, कर्मबीर, सुरेश, पवन शर्मा, शमशेर खान, सचिन शर्मा, सतबीर समेत अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।