लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के बताए रास्ते पर चलेः एसपी हिमांशु गर्ग

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के बताए रास्ते पर चलेः एसपी हिमांशु गर्ग

रोहतक, गिरीश सैनी । जिला पुलिस द्वारा देश के प्रथम गृह मंत्री एवं देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। लघु सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने शिरकत की। पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान अधिकारियों व जवानों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने लौह पुरुष सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सभी देशवासियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि देश के महानायक सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में यह दिन मनाया जाता है। लगभग 200 साल तक अंग्रेजों का गुलाम रहने के बाद 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से आजादी मिली। उस समय देश में 562 रियासतें थी। सरदार वल्लभभाई पटेल ने अपनी सूझबूझ, लगन, परिश्रम व अथक प्रयासों से सभी को एक सूत्र में बांधा। हम सभी को उनके बताए हुए रास्ते पर चलने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र को एकजुट बनाए रखने में भारतीय पुलिस बल की भूमिका भी सराहनीय रही है। हम सभी को एकजुट होकर देश की तरक्की, उन्नति के लिए कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा भूषण, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रवि खुंडिया, निरीक्षक अमरजीत सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। इसके साथ ही राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सभी थानों व चौकी प्रभारियों ने अपने-अपने थाना एवं चौकी परिसर में पुलिस कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ दिलाई।

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रवि खुंडिया ने हरी झंडी दिखाकर मार्च पास्ट को रवाना किया। मार्च पास्ट मानसरोवर पार्क से लघु सचिवालय तक निकाला गया। इस दौरान निरीक्षक जगबीर, निरीक्षक सुरेंद्र, निरीक्षक रविंद्र, निरीक्षक विपिन, निरीक्षक दिलबाग कुमार, महिला व पुरुष पुलिस स्टाफ मौजूद रहे।