फिरोजपुर को जल्द मिलेगी नई यूनिवर्सिटी, प्रक्रिया हुई शुरू- परमिंदर सिंह पिंकी

कहा, मेडीकल और एजुकेशन की टॉप क्लास सुविधाएं मिलने से फिरोजपुर राज्य के अग्रणी शहरों में होगा शुमार

फिरोजपुर को जल्द मिलेगी नई यूनिवर्सिटी, प्रक्रिया हुई शुरू- परमिंदर सिंह पिंकी
फिरोजपुर शहरी हलके के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी

फिरोजपुर: फिरोजपुर शहर को जल्द ही एक यूनिवर्सिटी मिलेगी, जोकि शहीद भगत सिंह टैक्नीकल कॉलेज के कैंपस के साथ बनेगी। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और यूनिवर्सिटी स्थापित करने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। ये विचार फिरोजपुर शहरी हलके के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी के गठन से फिरोजपुर शहर एजुकेशन के मामले में एक अग्रणी शहर के तौर पर उभरेगा।
 
विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शहर में सेहत व शिक्षा से संबंधित ढांचे को विकसित करने के लिए बड़े स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। इससे पहले फिरोजपुर में लगभग 500 करोड़ रुपए की लागत से पीजीआई का प्रोजेक्ट लाया जा चुका है, जिसकी टेंडरिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल्द ही यहां पीजीआई के निर्माण का काम शुरू होगा। इसके बाद अब शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की अगवाई में पंजाब सरकार की तरफ से बड़ी पहल की गई है। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर में यूनिवर्सिटी स्थापित करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से एक कमेटी बनाई गई है, जिसके तहत जल्द ही यहां यूनिवर्सिटी बनाने के काम किया जाएगा।
 
विधायक पिंकी ने बताया कि यूनिवर्सिटी में कॉसमैटोलॉजी, जर्नालिज्म समेत कई महत्वपूर्ण कोर्स करवाए जाएंगे, जिनमें से कई कोर्स दूसरी यूनिवर्सिटीज में उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने बताया कि इस यूनिवर्सिटी के संचालन से जिले में शिक्षा सुविधाएं एक नए मुकाम पर पहुंच जाएंगी। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर शहर तेजी से आगे बढ़ रहा है क्योंकि यहां लगातार एक के बाद एक कई विकास प्रोजेक्ट लाए जा रहे हैं।