'इतिहास' पोर्टल के जरिए रखी जाएगी करोना प्रभावित इलाकों पर नजर

डिप्टी कमिश्नर ने बुजुर्गों, बच्चों व किसी भी प्रकार के रोग से पीड़ित लोगों को घर के अंदर रहने की अपील की

'इतिहास' पोर्टल के जरिए रखी जाएगी करोना प्रभावित इलाकों पर नजर
डिप्टी कमिशनर फिरोजपुर श्री गुरपाल सिंह चाहल

फिरोजपुर: फिरोजपुर जिले में करोना की रोकथाम के लिए पंजाब सरकार और आई.आई.टी. चेन्नई की तरफ से तैयार किये 'इतिहास पोर्टल' के जरिए कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्रों और भविष्य में प्रभावित होने वाले क्षेत्रों की निगरानी की जायेगी।
 
डिप्टी कमिशनर फिरोजपुर श्री गुरपाल सिंह चाहल ने बताया कि इस पोर्टल के जरिए उन्नत तकनीक का प्रयोग करके कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में करोना से पीड़ित लोगों की मूवमेंट पर निगरानी रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि पीडितों को ढूंढने और सुपर सपरैडर की तलाश के लिए उनकी मोबाइल लोकेशन के जरिए 15 दिन की गतिविधियों के बारे में निगरानी रखी जाएगी, जिससे इस बात का पता लगाया जा सकेगा कि वे किस -किस क्षेत्र में गए थे और उस क्षेत्र में कोई नया केस सामने आया कि नहीं।
 
 
डिप्टी कमिशनर ने लोगों खासकर बुज़ुर्गों,  बच्चों व गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों से अपील की है कि वह घर के अंदर ही रहें और कसरत करने के साथ-साथ केवल घर का तैयार भोजन ही खाएं। लोगों को मास्क डालकर रखने, बार-बार हाथ होते रहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि ऐसा करने से वायरस के एक व्यक्ति से दूसरे तक फैलने का ख़तरा काफी हद तक कम हो जाता है।