क्वारनटाईन सेंटर्स में मच्छरों से बचाव के लिए प्रशासन ने चलाई फॉगिंग मुहिम, सभी सेंटर्स में करवाई फॉगिंग  

डिप्टी कमिश्नर ने कहा क्वारनटाईन सेंटर्स में रह रहे लोगों की सेहत व सुरक्षा का ध्यान रखना जिला प्रशासन की प्राथमिकता

क्वारनटाईन सेंटर्स में मच्छरों से बचाव के लिए प्रशासन ने चलाई फॉगिंग मुहिम, सभी सेंटर्स में करवाई फॉगिंग  

तलवंडी भाई स्थित सेंटर में लोगों को फ्रूट, साफ पेयजल की बोतलें और जरूरत का सामान मुहैया करवाया गया
फिरोजपुर: जिला प्रशासन की तरफ से जिले में स्थापित क्वारनटाईन सेंटर्स में रह रहे लोगों को मच्छरों से बचाने के लिए फॉगिंग मुहिम चलाई गई। सभी सेंटर्स में नगर काउंसिल की टीमों ने जाकर फॉगिंग की, साथ ही सेंटर्स के कमरों में भी मच्छर भगाने के लिए स्प्रे किया। इसी तरह नगर काउंसिल की एक अन्य टीम ने इस सेंटर्स में जाकर जीवाणुनाशक स्प्रे किया।
विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि क्वारनटाईन सेंटर्स में रह रहे लोगों की सेहत व सुरक्षा हमारी पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि लोगों को जरूरत की हरेक चीज मुहैया करवाई जा रही है। सभी सेंटर्स में लोगों को ब्रश, साबुन, कंगी, तेल इत्यादि की किटें वितरित करवाई गई हैं। इसके अलावा पैकड पौष्टिक आहार भी दिया जा रहा है। इसी तरह इन सेंटर्स में रोजोना डॉक्टरों की टीमें जाकर लोगों की सेहत की जांच कर रही हैं। शौचालयों को रोजोना साफ करवाया जा रहा है।
इन सेंटर्स में लोगों को जरूरत का सारा सामान मिलता रहे, इसकी निगरानी के लिए नोडल अफसरों की भी तैनाती की गई है।
उधर, तलवंडी भाई स्थित क्वारनटाईन सेंटर में अधिकारियों की तरफ से रविवार को लोगों को फ्रूट, बिस्किट, पानी की बोतलें इत्यादि वितरित करवाई गई। तहसीलदार यादविंदर सिंह, रीडर मनोहर लाल, मंजीत सिंह, मंगत राम, जोगिंदर सिंह, पटवारी किशन ने मिलकर पूरे क्वारनटाइन सेंटर में लोगों को जरूरत का सामान वितरित किया। तहसीलदार यादविंदर सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह की तरफ से क्वारनटाईन सेंटर्स में लोगों की जरूरत का खास ध्यान रखने के लिए कहा गया है, जिसके तहत रोजाना लोगों को फ्रूट, पौष्टिक आहार और जरूरत की सभी चीजें मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि सेंटर में 40 पेटी पानी, 200 पैकेट बिस्कुट, बच्चों के लिए चिप्स के 100 पैकेट, कुरकुरे के 100 पैकेट और नमकीन के 100 पैकेट वितरित करवाए गए हैं।