प्राइवेट मंडियां बंद हो गयीं तो किसान बर्बाद हो जायेगा : बजरंग गर्ग 

यदि प्रदेश में मंडियां बंद हो गयीं तो किसान बर्बाद हो जायेगा । यह चेतावनी दी हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व कांग्रेस नेता बजरंग गर्ग ने ! वे अनाज मंडी में संवाददाताओं से रूबरू थे । इस अवसर पर अनेक व्यापारी मौजूद थे । उन्होंने कहा कि किसान भवन पर मार्केटिंग बोर्ड ने ऑफिस  खोल रखा है । वहां किसानों को कौन सी सुविधायें मिल रही हैं, जिनका दावा मुख्यमंत्री कर रहे हैं । 

प्राइवेट मंडियां बंद हो गयीं तो किसान बर्बाद हो जायेगा : बजरंग गर्ग 

-कमलेश भारतीय 
हिसार: यदि प्रदेश में मंडियां बंद हो गयीं तो किसान बर्बाद हो जायेगा । यह चेतावनी दी हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व कांग्रेस नेता बजरंग गर्ग ने ! वे अनाज मंडी में संवाददाताओं से रूबरू थे । इस अवसर पर अनेक व्यापारी मौजूद थे । उन्होंने कहा कि किसान भवन पर मार्केटिंग बोर्ड ने ऑफिस  खोल रखा है । वहां किसानों को कौन सी सुविधायें मिल रही हैं, जिनका दावा मुख्यमंत्री कर रहे हैं । 
गर्ग ने कहा कि अनाज मंडी में किसी प्रकार की जनसुविधायें नहीं हैं और जो हैं वे सभी व्यापारियों ने खुद अपने बलबूते चला रखी हैं । न पेयजल , न सफाई और न ही रखरखाव ! वे इनके लिये बहस की खुली चुनौती दे रहे हैं । उन्होंने कहा कि पंद्रह दिन के अंदर फसल का उठान नहीं होता । सरसों और कपास का कमीशन खत्म कर दिया गया जबकि धान पर कम कर दिया गया है । व्यापारी नेता ने मांग की कि सभी पर अढ़ाई प्रतिशत कमीशन दिया जाये । अब दो आढ़ती एक ही दुकान में लाइसेंस नहीं ले सकते ! यह फैसला वापिस लिया जाये । सरसों पर उचित दाम दिये जाने के सरकारी दावे गलत हैं जबकि औने पौने दाम पर किसान सरसों बेच चुके हैं । किसानों को खराब फसल के मुआवजे भी समय पर नहीं मिलते और वे धरने दे रहे हैं ! समय पर न केवल किसान बल्कि व्यापारी को भी भुगतान किया जाये ! श्री गर्ग ने मांग की कि न केवल ऑनलाइन बल्कि ऑफलाइन भी खरीद की जाये । चौबीस घंटे में फसल का उठाए किया जाये और व्यापारी को तिन प्रतिशत कमीशन दिया जाये ! 
गर्ग ने बढ़ती महंगाई , रसोई गैस के बढ़ते दामों और बेरोजगारी पर भी गहरी चिंता व्यक्त की । व्यापारी व उद्योगपति ही सरकार के स्तम्भ होते हैं और इनके बिगड़ने से सरकार बिगड़ जाती है !