अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के प्रहरी बनेंगे किसान योद्धाः अखिलेश शुक्ला

किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भाजपा सरकार को घेरने पर हुआ विचार विमर्श

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के प्रहरी बनेंगे किसान योद्धाः अखिलेश शुक्ला

रोहतक, गिरीश सैनी। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए किसान कांग्रेस के वाइस चेयरमैन व हरियाणा प्रभारी अखिलेश शुक्ला ने कहा कि देश के किसान और मजदूरों पर केंद्र सरकार के जुल्म के खिलाफ किसान कांग्रेस हर लोकसभा क्षेत्र में किसान योद्धा बनाएगी। किसान- मजदूरों के प्रहरी ये किसान योद्धा घर-घर जाकर सरकार की पोल खोलने के साथ कांग्रेस पार्टी की नीतियों से लोगों को अवगत कराएंगे।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी ने किसानों के लिए इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों के लिए एमएसपी को कानूनी दर्जा देने की गारंटी देने की अहम घोषणा की है, जिससे किसानों में भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि किसान न्याय गारंटी के तहत कृषि सामग्रियों पर से जीएसटी हटाया जाएगा। कृषि ऋण माफी निर्धारित करने के लिए आयोग की स्थापना की जायेगी। इसके साथ किसानों के हित के लिए आयात- निर्यात नीति का निर्धारण किया जायेगा। इन सब गारंटियों को किसान योद्धा हर घर लेकर जाएंगे। 1 अप्रैल को रोहतक में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा।

हरियाणा के सह प्रभारी और पूर्व मंत्री ओमवीर तोमर ने कहा कि तेरह महीने तक चले किसान आंदोलन में हरियाणा ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई थी और केंद्र सरकार को तीन काले कानून वापिस लेने पड़े थे। इस दौरान किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारी अनंत दहिया, ओमप्रकाश खत्री, राजू मान, आजाद सिंह मलिक, धीरज गाबा, सतबीर खटाना, रवीना कुमारी, प्रिया ग्रेवाल, कृष्ण राव, दीपक त्रिपाठी सहित अन्य मौजूद  रहे।