सरकार से बर्बाद फसलों की स्पेशल गिरदावरी कर समुचित मुआवजा देने की मांग की किसान नेता राजू मान ने

सरकार से बर्बाद फसलों की स्पेशल गिरदावरी कर समुचित मुआवजा देने की मांग की किसान नेता राजू मान ने

बाढ़डा, गिरीश सैनी। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान की अगुवाई में रामबास गांव में किसानों ने बर्बाद सरसों की फसल की स्पेशल गिरदावरी के साथ तीस हजार प्रति एकड़ की मांग करते हुए नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर किसान नेता राजू मान ने कहा कि बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में निरंतर पड़ी भारी ठंड और धुंध से सैकड़ों एकड़ में सरसों की फसल बर्बाद हो गई है लेकिन सत्ताधारी सत्ता के नशे में चूर हैं।

उन्होंने कहा कि विपरीत मौसम ने किसान वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है। किसान अपनी फसल पर बुआई से लेकर खाद डालने तक लगभग पूरी लागत लगा चुके हैं। अब उनके आगे भयंकर आर्थिक संकट खड़ा हौ गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के जनविरोधी रवैये से लोगों में भारी रोष है।

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में किसानों को लोक लुभावने नारे देकर सत्ता हथियाने वाले नेता आज चुप्पी साधे हुए हैं। सरकार किसानों की समस्याओं का निदान न करके उन पर धौंस जमा रही है। डीजल के दामों में बेहताशा वृद्धि, महंगी खाद, ट्रैक्टर और खेती के उपकरणों पर टैक्स की मार से किसान वर्ग को अपने बच्चों का पालन पोषण मुश्किल रहा है।

इस मौके पर कपूर सिंह, विनोद कुमार, कश्मीर, रामकुमार, सतेंद्र, नफे सिंह, अमित कुमार, राजबीर, करतार सिंह, अजीत, राजकुमार, रमन, सुखबीर, सुधीर, धूपसिंह,  राजेश, प्रकाश, नवीन, रवि, निखिल, सतीश, सतबीर, संदीप समेत ग्रामीण मौजूद रहे।