किसान- मजदूर संगठनों ने ट्रैक्टर मार्च निकाल मांगा इंडिया गठबंधन के लिए जनसमर्थन

किसान- मजदूर संगठनों ने ट्रैक्टर मार्च निकाल मांगा इंडिया गठबंधन के लिए जनसमर्थन

बाढ़डा, गिरीश सैनी। चिलचिलाती गर्मी के बीच किसान-मजदूर संगठनों ने अपने दूसरे दौरे में बाढड़ा उपमंडल के नांधा, धनासरी, चांदवास, हंसावास कलां, खुर्द, द्वारका, लाडावास, कारी रूपादास, धारणी, भांडवा, खोरडा समेत करीब दो दर्जन गांवों में ट्रैक्टर मार्च निकाल इंडिया गठबंधन के लिए समर्थन की अपील की। किसान नेता राजू मान, किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश, रघुबीर श्योराण, सीटू नेता कमलेश भैरवी, मजदूर नेता सुमेर धारणी, रामपाल धारणी, सर्व कर्मचारी संघ के पूर्व जिला प्रधान राजकुमार घिकाड़ा, मिड डे मील की जिला प्रधान बबली देवी के संयुक्त नेतृत्व में ये ट्रैक्टर मार्च आयोजित किया गया।

ग्रामीण सभाओं को संबोधित करते हुए किसान नेता राजू मान ने कहा कि एमएसपी को लेकर चले तेरह महीने के किसान आंदोलन में साढ़े सात सौ से ज्यादा किसानों ने शहादत दी। कई बार पुलिस ने बेदर्दी से लाठीचार्ज किया। उन सबका का बदला इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार की मदद कर लोकसभा चुनाव में चुकाया जा सकता है। उन्होंने मोदी सरकार की अग्निवीर योजना को युवाओं के साथ बड़ा धोखा करार दिया।

किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिर्फ बड़े पूंजीपतियों के हितों की रखवाली कर रही है। उसे आम गरीब जनता की कोई चिंता नहीं है। किसान नेता रघुबीर श्योराण ने कहा कि इस गर्मी में बहाया पसीना व्यर्थ नहीं जाएगा। सीटू नेता कमलेश भैरवी ने कहा कि भाजपा सरकार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाली हमारी पहलवान बेटियों को दिल्ली में निर्दयता से पुलिस ने सड़क पर घसीटा। मजदूर नेता सुमेर धारणी और रामपाल ने कहा कि आंगनबाड़ी  वर्कर्स और हेल्पर्स, आशा वर्कर्स, पटवारी, क्लर्क, सरपंचों, गेस्ट टीचर्स पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। अब वोट की चोट से इन सब ज्यादतियों का बदला लेना है।

इस दौरान सरोज, सुनीता देवी, धर्म सिंह, संदीप, महिपाल, मामन जांगड़ा, पवन रोहिल्ला, मनोज, बलबीर, राजेश, रोहित दहिया, सत्यवान बलोदा, रवींद्र, जय सिंह, जयपाल, अनूप, बिजेंद्र सहित अन्य मौजूद रहे।