जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरों, भीड़-भाड़ वाली जगह व बाजारों में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्तः एसपी हिमांशु गर्ग

जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरों, भीड़-भाड़ वाली जगह व बाजारों में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्तः एसपी हिमांशु गर्ग

रोहतक, गिरीश सैनी। पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि जन्माष्टमी के त्यौहार के अवसर पर जिला पुलिस द्वारा लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर की सुरक्षा बढा दी गई है। जिला पुलिस द्वारा क्यूआरटी टीम को शहर में तैनात किया गया है। आधुनिक हथियारों से लैस क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) टीम किसी भी प्रकार की परिस्थिति से निपटने में सक्षम है। विशेष टीम, सीआईए स्टाफ, एवीटी स्टाफ की टीमें शहर के प्रमुख स्थलों जैसे मंदिरों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि के अलावा शहर के बाजार व व्यस्त इलाकों जैसे रेलवे रोड, किला रोड, कपड़ा मार्केट, शोरी मार्केट, बड़ा बाजार, गांधी कैंप, भिवानी स्टैंड, डी-पार्क आदि जगहों पर देर रात तक गश्त करेगी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भिवानी स्टैंड के पास व दुर्गा भवन मंदिर के सामने कल मचान/पुलिस पोस्ट बनाई जाएगी। मचान पर दूरबीन के साथ तैनात पुलिस कर्मचारी निरंतर संदिग्ध व्यक्तियों तथा असामाजिक, शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखेंगे व उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाएंगे। यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला पुलिस द्वारा अलग से झज्जर रोड टी-प्वाइंट (रोड के दोनो तरफ), भिवानी स्टैंड (रोड के दोनो तरफ), अशोका फोटो स्टेट के सामने नजदीक दुर्गा भवन मंदिर (रोड के दोनो तरफ), अम्बेडकर चौक, नजदीक एलिवेटेड रोड, टी-प्वाइंट कच्चा बेरी रोड व माल गोदाम रोड पर वीरवार शाम 5 बजे से नाकाबंदी की जाएगी। कोई भी वाहन इन नाकों से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को रूट डायवर्ट कर अपने गंतव्य स्थान की तरफ रवाना करेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा की दृष्टि से सभी प्रबन्धक थाना/चौकी को जन्माष्टमी के त्यौहार के पर सभी मंदिरों खासकर कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन करने वाले मंदिरों में समुचित पुलिस सुरक्षा प्रबंध कर कानून व शांति बनाए रखने के आदेश दिए हैं। सभी मोटरसाइकिल राइडर तथा पीसीआर को भी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार गश्त करने के निर्देश दिए गए है। मंदिरों में महिला पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है। देर रात तक मुख्य व व्यस्त यातायात बिंदुओं पर यातायात पुलिस तैनात रहेगी।