कॉमन मेंटल हेल्थ इश्यूज विषय पर विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग में सोमवार को- एप्लीकेशन ऑफ सीबीटी फॉर कॉमन मेंटल हेल्थ इश्यूज विषय पर एक विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कॉमन मेंटल हेल्थ इश्यूज विषय पर विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग में सोमवार को- एप्लीकेशन ऑफ सीबीटी फॉर कॉमन मेंटल हेल्थ इश्यूज विषय पर एक विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बकिंघमशायर विश्वविद्यालय, यूके(यूनाइटेड किंगडम) की सीबीटी अध्ययन की निदेशिका डॉ. मल्लिका शर्मा ने बतौर मुख्य वक्ता यह व्याख्यान दिया। डॉ. मल्लिका शर्मा ने अपने व्याख्यान में शारीरिक स्वास्थ्य, जीवन में लक्ष्य निर्धारण, तनाव और खुशी, डे टु डे चैलेंज, कोरोना काल के बाद व्यवहार में बदलाव जैसे महत्वपूर्ण विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने यूरोप में बढ़ रहे जातिवाद पर भी संक्षेप में चर्चा की। मुख्य वक्ता ने व्याख्यान के अंत में विद्यार्थियों तथा शोधार्थियों के विषय से संबंधित प्रश्नों के उत्तर भी दिए।

व्याख्यान के प्रारंभ में रक्षा एवं सामरिक अध्ययन विभाग की अध्यक्षा प्रो. शालिनी सिंह ने स्वागत भाषण दिया तथा व्याख्यान कार्यक्रम की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। डा. परमजीत ने मंच संचालन किया। आभार प्रदर्शन डा. प्रताप सिंह ने किया। इस अवसर पर प्राध्यापक डा. प्रोमिला, विभाग के शोधार्थी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।