संस्कृत के क्षेत्र में रोजगार की विशेष संभावनाएं विषय पर विस्तार व्याख्यान आयोजित

संस्कृत के क्षेत्र में रोजगार की विशेष संभावनाएं विषय पर विस्तार व्याख्यान आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के संस्कृत, पालि एवं प्राकृत विभाग में आयोजित विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता सत जिन्दा कल्याणा महाविद्यालय, कलानौर के सहायक प्राध्यापक तथा विभाग के पूर्व छात्र डॉ. उमेश कुमार ने शिरकत की।

डॉ. उमेश कुमार ने संस्कृत के क्षेत्र में रोजगार की विशेष संभावनाएं विषय पर विस्तार व्याख्यान दिया। उन्होंने संस्कृत पढ़ने वाले विद्यार्थियों के रोजगार प्राप्ति में आने वाली बाधाओं तथा उनके निवारण के उपाय बताए। उन्होंने कहा कि संस्कृत के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न क्षेत्रों तथा विभिन्न संस्थाओं तथा राज्यों में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए अपेक्षित योग्यताएं होनी चाहिए तथा विषय की जानकारी होना आवश्यक है। इसी के साथ उन्होंने विद्यार्थियों को साक्षात्कार की तैयारी कैसे करे विषय बारे भी जानकारी दी।

विभागाध्यक्षा डॉ. सुनीता सैनी ने कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। प्राध्यापक एवं सीसीपीसी के विभागीय समन्वयक डॉ. श्रीभगवान ने धन्यवाद ज्ञापन किया। विभागीय एलुमनाई रिलेशंस समन्वयक डॉ. सुषमा नारा ने इस कार्यक्रम का समन्वयन किया। व्याख्यान कार्यक्रम में शोधार्थी तथा विद्यार्थी मौजूद रहे।